महिला सिपाही साथी पुलिस वाले के प्यार में हुई ऐसी पागल कि उठा लिया ये कदम, पूरा थाना हो गया हैरान

Rafatuddin Faridi

Publish: Feb, 16 2018 12:47:37 (IST)

Deoria, Uttar Pradesh, India
महिला सिपाही साथी पुलिस वाले के प्यार में हुई ऐसी पागल कि उठा लिया ये कदम, पूरा थाना हो गया हैरान

अपने साथी पुलिस वाले के प्यार में पागल महिला सिपाही ने वैलेंटाइन डे के दिन ही उठाया इतना खतरनाक कदम, अपनी ही जान जोखिम में डाल दी।

देवरिया. जिले के भाटपाररानी सीओ के क्षेत्र से जुड़े एक थाने पर वेलेंटाइन डे के दिन ही एक महिला पुलिस कर्मी वो कदम उठा लिया गया जिससे पूरा थाना परेशान हो उठा। महिला सिपाही अपने ही साथी पुलिस वाले के प्यार में पागल थी। दोनों का प्यार तब से परवान चढ़ रहा था जब ज्वाइनिंग हुई थी। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खायी थीं। पर साथी पुलिस वाले ने शादी करने से इनकार कर दिया। वह मनाती रही, लेकिन पुलिस वाला नहीं माना। अन्त में उसने ऐन वैलेंटाइन वाले दिन ही जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि अन्य साथियों ने तत्परता दिखायी और किसी तरह उसकी जान बच गयी।


ये है पूरी कहानी
बताया जा रहा है कि प्रेमी के शादी से इन्कार करने पर महिला कांस्टेबल ने यह कदम उठाया था। सर्किल के थानों पर इस समय कई नए महिला-पुरुष कांस्टेबलों की तैनाती हुई है। थाने में तैनाती के बाद ही एक महिला और पुरुष कांस्टेबल में प्यार हो गया। प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने जीवन भर साथ रहने का वादा करते हुए शादी करने का फैसला भी कर लिया। इस बीच किसी बात पर पुरुष कांस्टेबल ने शादी करने से इन्कार कर दिया। महिला कांस्टेबल इससे परेशान हो गई और वेलेंटाइन-डे के दिन उसने देर रात जहर खा लिया। उसकी बेचैनी देखकर बगल की महिला कांस्टेबल ने थाने में सबको घटना से अवगत कराया।

 

थाना परिसर में जिसने भी सुना सभी उसको बचाने में जुट गए। तत्काल उसे नगर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। वहां उसका इलाज कराया गया तथा साथ ही उसके परिजनों को भी सूचना दी गई। काफी देर चले इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसके जान बचाने में सफलता प्राप्त की। इस घटना को काफी छिपाने की कोशिश भी की गई लेकिन एक दिन बाद ही पूरा घटनाक्रम छनकर बाहर आ गया फिर भी कोई अधिकारी इस घटना के संदर्भ में बोलने को तैयार नही था।
by Surya Prakash Rai

1
Ad Block is Banned