scriptचुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां | 15 thousand spent in air travel | Patrika News
देवास

चुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां

ग्राम मेंहदीखेड़ा की निवासी हैं दोनों, ग्राम पंचायत मिर्जापुर में आता है गांव, हवाई यात्रा में खर्च किए 15 हजार

देवासJun 27, 2022 / 05:51 pm

Chandraprakash Sharma

चुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां

चुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां

उदयनगर(देवास)। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत मतदान करने के लिए आदिवासी बहुल गांव मेंहदीखेड़ा की दो युवतियों ने हवाई यात्रा कर हैदराबाद से इंदौर का सफर किया, इस पर 15 हजार रुपए खर्च हुए। इन दोनों युवतियों का गांव मेंहदीखेड़ा ग्राम पंचायत मिर्जापुर के अंतर्गत आता है। सपना पाताल ङ्क्षसह डावर व ललिता भाऊ ङ्क्षसह डावर ने लोकतंत्र के महायज्ञ में मत रूपी आहुति दी।
ये दोनों हैदराबाद से 24 जून को अपने गांव पहुंची थीं। इसके बाद 25 जून को हुए मतदान में वोट डाला। इन्होंने बताया हम अपने गांव का विकास चाहते हैं, इसलिए अपने खर्च पर यहां वोट डालने आए हैं, हमने गांव में लोगों को समझाया कि अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए, और योग्य उम्मीदवार को निर्भीक होकर मत देना चाहिए। वापस हैदराबाद ये ट्रेन से जा रही हैं, जिसमें करीब 5 हजार रुपए का खर्च आया है। इस तरह इन्होंने आने-जाने में 20 हजार रुपए खर्च किए। दोनों युवतियां हैदराबाद में एक मार्ट में नौकरी करती हैं।
पंचायत चुनाव: सरपंची में विधायक का भतीजा हारा
उदयनगर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत क्षेत्र में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है। उदयनगर तहसील के जिला पंचायत की सीमा से लगने वाले सभी वार्ड में भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं। तहसील की प्रमुख प्रभाव वाली पंचायत उदयनगर, देवनलिया, पाण्डुतालाब, पटाड़ीपाला में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने जीत का दावा किया है। पटाड़ीपाला में सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में विधाक पहाड़ङ्क्षसह कन्नौजे का भतीजा कैलाश कन्नौजे चुनाव हार गया है। खंडवा लोकसभा उपचुनाव से ही यहां भाजपा में प्रतिनिधियों के विरोध के स्वर गूंज रहे हैं। संगठन में नियुक्तियां हों या संगठन के नेताओं को सत्ता से दूर रखकर, अवसरवादियों को आगे लाने का मामला हो, सभी जगह विरोध हो रहा है। वहीं कांग्रेस का कोई संगठन नहीं दिखने के बाद भी चुनाव जीतना, सिर्फ सत्ता पक्ष का विरोध ही माना जा रहा है। जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 11, 12, 13 (उदयनगर तहसील में लगने वाले) सभी जगह कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी जीते हैं।
वार्ड 14 में पंच के लिए पुर्नमतदान आज : पुंजापुरा. गाम पंचायत में मतदान केंद्र क्रमांक 229, वार्ड 14 में पंच के चुनाव शनिवार को निरस्त हो गए थे। सोमवार को पुन: चुनाव होगा। दोनों प्रत्याशी राधेश्याम सोलंकी, अरङ्क्षवद सिसोदिया को निदेशित किया गया है।
चुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां

Home / Dewas / चुनाव में वोट डालने हैदराबाद से आईं दो आदिवासी युवतियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो