scriptVIDEO गोदाम पहुंचकर पुलिस ने किया व्यापारी अग्रवाल को गिरफ्तार, मंडी सचिव ने किया लायसेंस निलंबित | Action in mandi officer | Patrika News
देवास

VIDEO गोदाम पहुंचकर पुलिस ने किया व्यापारी अग्रवाल को गिरफ्तार, मंडी सचिव ने किया लायसेंस निलंबित

–मंडी बोर्ड संभागीय कार्यालय के जेडी का बयान- व्यापारी के खिलाफ पूर्व में ही आ चुकी है शिकायतें, माल खरीदने की पात्रता ही नहीं, भाजपा नेताओं का है करीबी, गोदाम में मिले नेताओं के साथ लगे फ्लेक्स

देवासMay 28, 2019 / 12:19 pm

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. चोरी के माल और मंडी टैक्स की चोरी के मामले में आरोपी बनाए गए मंडी व्यापारी दिलीप अग्रवाल को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उज्जैन रोड स्थित व्यापारी के गोदाम पहुंचकर कागजात देखे। थाने लाए। कोर्ट में पेश किया जहां से जमानत मिल गई। मंडी सचिव अश्विन सिन्हा ने गोदाम में रखे माल का स्टॉक वैरिफिकेशन किया। लायसेंस निलंबित किया। गोदाम सील करने की बात कही। कार्रवाई के बाद व्यापारी ने खुद को निर्दोष बताया। आरोप लगाए कि मंडी सचिव ने कार्रवाई न करने के एवज में दो लाख रुपए मांगे थे। कुछ लोग साजिश कर रहे हैं। ये व्यापारी शहर के भाजपा नेताओं का करीबी है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने सोयाबीन से भरा ट्रक पकड़ा था। ट्रक पंजाब पासिंग था। काफी देर तक मामले का रफादफा करने के प्रयास हुए लेकिन बड़े अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा तो ट्रक जब्त कर थाने में खड़ा किया। पुलिस अफसरों पर भाजपा नेताओं ने दबाव बनाया, इसके चलते कार्रवाई में लेटलतीफी हुई। बाद में पुलिस ने व्यापारी दिलीप अग्रवाल समेत तीन पर केस दर्ज किया। केस दर्ज होने के बाद सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस दिलीप अग्रवाल के उज्जैन रोड स्थित गोदाम में पहुंची। व्यापारी को सामने बैठाकर दस्तावेज देखे। इसके बाद व्यापारी को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया। थाने में पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से जमानत मिल गई। इधर मंडी सचिव सिन्हा ने गोदाम पहुंचकर स्टॉक वैरिफिकेशन किया। सचिव सिन्हा ने कहा कि व्यापारी के गोदाम में जो माल रखा है उसका स्टॉक वैरिफिकेशन कर रहे हैं। पूर्व में भी व्यापारी की कई शिकायतें मिल चुकी है। उनकी भी जांच करेंगे। व्यापारी का लायसेंस निलंबित कर दिया है। गोदाम सील करेंगे।
भाजपा नेताओं के साथ थे फोटो

जिस समय व्यापारी के गोदाम पर पुलिस और मंडी प्रशासन कार्रवाई के लिए पहुंचा था उस समय उनकी नजर गोदाम में रखे फ्लेक्स पर भी पड़ी। इन फ्लेक्स पर देवास विधायक गायत्रीराजे पवार, विक्रम सिंह पवार और भाजपा जूनियर मंडल महामंत्री गणेश पटेल के फोटो लगे थे। इन सबके पास व्यापारी दिलीप अग्रवाल का फोटो था। यह देख अधिकारी भी थोड़ा झिझके, हालांकि बाद में कार्रवाई आगे बढ़ाई।
मामले में मेरा कोई लेनादेना नहीं

इस मामले में व्यापारी दिलीप अग्रवाल ने खुद को बेकसूर बताया है। व्यापारी का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। मंडी सचिव पर दो लाख रुपए मांगने के आरोप लगाए हैं। कलेक्टर से इसकी शिकायत की जाएगी। अग्रवाल ने कहा कि जो ट्रक पकड़ाया है वह पंजाब का है। बेवजह परेशान कर मेरा नाम लिखा गया। झूठा केस दर्ज किया, जिसमें कोर्ट ने जमानत दे दी है। जो बेईमानी कर रहे हैं, चोरी कर रहे हैं उनको तो पकड़ नहीं पा रहे हैं। हम आयकर दाता है। कई सालों से व्यापार कर रहे हैं। कोई आरोप नहीं है। बाहर के व्यापारी को अगर देवास मंडी में ज्यादा भाव मिलता है तो यहां आकर माल बेचे देते हैं। अगर मंडी टैक्स की चोरी है तो उसके भी नियम है।
dewas
mayur vyas IMAGE CREDIT: mayur vyas
dewas
mayur vyas IMAGE CREDIT: mayur vyas
राजसात किया जाएगा ट्रक

मंडी बोर्ड उज्जैन के जेडी चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि मंडी सचिव से बात हुई थी। व्यापारी का गोदाम सील कर दिया है। व्यापारी ने सचिव पर क्या आरोप लगाए हैं, इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम ट्रक राजसात करेंगे। ये सभी व्यापारी मिले हुए हैं। जो व्यापारी भागकर गया है उसका भी माल इसमें शामिल हैं। व्यापारी को खरीदने की पात्रता ही नहीं है तो माल कैसे खरीद रहा था। जितने भी डिफॉल्टर है सभी का माल है। जो भी कार्रवाई में अड़ंगा डालेगा उस पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

Home / Dewas / VIDEO गोदाम पहुंचकर पुलिस ने किया व्यापारी अग्रवाल को गिरफ्तार, मंडी सचिव ने किया लायसेंस निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो