scriptबंद हुआ मौत का कुआं | Closed well after death | Patrika News
देवास

बंद हुआ मौत का कुआं

– मृतक के परिवार ने शनिवार को कुएं पर बनाया ओटला, रविवार को हटाया

देवासJun 03, 2018 / 05:30 pm

अर्जुन रिछारिया

dewas

dewas

चापड़ा. ग्राम पंचायत गोपीपुर के ग्राम थलघेवरिया में सड़क के करीब ही बने कुएं में गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। नाराज परिजन व समाजजन ने अर्थी वहीं पर रख कुआं बुरने की मांग रखी थी। कुएं को शनिवार रात्रि में लगभग साढ़े 10 घंटे बाद पूर्णत: बंद किया जा सका। बाद में मृतक विनोद के परिजन ने शनिवार को कुएं पर ओटला बना दिया था, लेकिन जब प्रशासन को इस बात की भनक लगी तो ताबड़तोड़ में उक्त कुएं से ओटला हटाया गया। रविवार के दिन बागली तहसीलदार संजीव सक्सेना, थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी, कमलापुर चौकी प्रभारी एसएस मंडलोई मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजन, रिश्तेदारों व समाज जनों से चर्चा कर समझाइश देते हुए उक्त ओटले को वहां से हटाया गया। ज्ञात हो कि कमलापुर निवासी शेख हबीब ने शासन की कपिलधारा योजना का लाभ लिया था। जिसमें उसे कूप आवंटित हुआ लेकिन उसने कुआ कमलापुर.थलघेवरिया मार्ग और पंचायत द्वारा निर्मित खेत सड़क के मध्य खुदवाना शुरू किया। जिसमें गुरुवार रात्रि में थलघेवरिया निवासी विनोद पिता गजू बघेल घर लौटते समय बाइक सहित जा गिरा। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने शव को रखकर प्रदर्शन किया। जिस पर तहसीलदार संजीव सक्सेना ने कुआ बंद करने के निर्देश दिए थे। सरपंच ने तत्काल जेसीबी बुलाई और कुआ बंद करवाना शुरू किया। आधा कुआ भरने पर ग्रामीणों ने विनोद का अंतिम संस्कार किया था। ग्रामीणों ने पहले भी उक्त कुएं की शिकायत जनसुनवाई में की थी लेकिन जिम्मेदारों के कानों पर जूं भी नहीं रेंगी अन्यथा विनोद आज जीवित होता।
4 बाई 4 का ओटला हटाया
शनिवार को मृतक के परिजनों ने बंद कुएं पर 4 बाई 4 का ओटला निर्मित किया। ग्रामवासियों ने परिजन के हवाले से बताया कि विनोद के उत्तर कार्य के बाद ओटले पर भेरूजी की प्रतिष्ठा होनी थी, लेकिन प्रशासन दरा रविवार को ओटला हटा दिया।
गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज
बागली थाने की कमलापुर चौकी प्रभारी एसएस मंडलोई ने बताया कि खेत मालिक शेख हबीब पिता शेख लतिफ के खिलाफ लापरवाही के तहत खोदे जा रहे कुएं और उसमें दुर्घटना का शिकार होकर गई जान के मामले को लेकर गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो