scriptएसपी ऑफिस में आचार संहिता का पालन लेकिन नगर निगम में नहीं.. | Code of Conduct in SP Office but not in Municipal Corporation. | Patrika News

एसपी ऑफिस में आचार संहिता का पालन लेकिन नगर निगम में नहीं..

locationदेवासPublished: Mar 12, 2019 10:49:19 am

–उठ रहे सवाल–क्या नगर निगम में नहीं लगी आचार संहिता ?–ननि के नए भवन में नहीं ढंकी गई नेताओं के नाम लिखी पट्टिकाएं जबकि पास बने एसपी ऑफिस में कागज से ढंका गया पट्टिकाओं को

dewas

dewas

देवास. आचार संहिता लगने के बाद भी कुछ सरकारी विभाग ऐसे हैं जहां आचार संहिता से कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा। सख्ती के नाम पर आन जनता को परेशान करने वाले प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। सवाल यह है कि पास-पास स्थिति दो बड़े विभागों में से एक में तो आचार संहिता का असर दिखा लेकिन दूसरे में हाल पहले जैसे रहे।
दरअसल आचार संहिता लगने के बाद सरकारी विभागों में लगी लोकार्पण, शिलान्यास की नाम पट्टिकाओं को ढंका जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी ऐसा किया गया था और इस बार भी यह किया जा रहा है। देवास नगर निगम भवन में अफसरों को ये नाम पट्टिकाएं नहीं दिख रही और नए भवन के दोनों तरफ नाम पट्टिकाएं खुली हैं जिन पर राजनीतिक दलों के नेताओं के नाम लिखे हैं। मुख्य द्वार पर ही ये पट्टिकाएं लगी हैं लेकिन किसी भी अधिकारी की नजर इन पर नहीं पडी और जिनकी नजर पड़ी उन्होंने मुंह चुरा लिया।
इसी तरह पास में स्थित एसपी ऑफिस के नए भवन में हाल ही में लगाई गई नाम पट्टिका को पेपर से ढंक दिया गया। इस तरह से ढंका गया है कि उस पर लिखे जनप्रतिनिधियों के नाम नहीं दिख रहे हैं। इसके चलते चर्चा हो रही है कि आचार संहिता की आड़ में आमजनों को नियम बताने वाले, सख्ती बरतने वाले चुनाव आयोग और प्रशासनिक अफसरों को खुद की भूल नजर क्यों नहीं आती।

ट्रेंडिंग वीडियो