scriptVIDEO समूह कलेक्शन कर्मचारी से लूट का खुलासा… दो ने की थी रैकी और दो ने वारदात, तीन धराए, मुख्य आरोपित फरार | Dewas crime dewas | Patrika News
देवास

VIDEO समूह कलेक्शन कर्मचारी से लूट का खुलासा… दो ने की थी रैकी और दो ने वारदात, तीन धराए, मुख्य आरोपित फरार

-6 मई को पीपलरावां के पीरपाड़लिया क्षेत्र में हुई थी वारदात, 44 हजार नकदी सहित मोबाइल व टेबलेट लूटा था

देवासMay 09, 2019 / 06:33 pm

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. दो दिन पहले पीपलरावां क्षेत्र के पीरपाड़लिया के करीब समूह कलेक्शन कर्मचारी के साथ दिनदहाड़े मारपीट कर की गई लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। लूट की वारदात में कुल चार आरोपित शामिल थे जिनमें से दो रैकी कर रहे थे जबकि दो ने वारदात को अंजाम दिया था। इन्होंने कर्मचारी से करीब ४४ हजार रुपए नकद, टेबलेट व मोबाइल लूट लिया था और फरार हो गए थे। तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं जबकि सरगना फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।
फरियादी पिंटू पिता देवीसिंह खारोल निवासी ग्राम देहरिया साहू (हाटपीपल्या) भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड कंपनी की सोनकच्छ शाखा में काम करता है। 6 मई की सुबह करीब 8 बजे वह समूह कलेक्शन करने के लिए ग्राम सुरजना गया था। वहां का काम निपटाकर पीर पाड़लिया गांव पहुंचा जहां तीन मीटिंग ली। इसके बाद सुबह करीब 10.20बजे अपनी बाइक (एमपी४१एनबी५३६९) से पीर पाड़लिया से घट्टियाकला के लिए रवाना हुआ। पीर पाड़लिया से करीब आधा किमी आगे जाते ही उसे काले रंग की बाइक लेकर खड़े दो लोग नजर आए, किसी अनहोनी की शंका होने पर पिंटू ने अपनी बाइक फिर से पीर पाड़लिया की ओर मोड़ी तभी पीछे से दोनों बदमाश आ गए और एक ने डंडे से ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिए। इसी दौरान फरियादी की बाइक गिर गई। दोनों बदमाश बाइक में टंगा बैग छीनकर भाग गए थे। बैग में कलेक्शन के 43849 रुपए सहित मोबाइल, टेबलेट, दस्तावेज आदि रखे हुए थे।
मारपीट में फरियादी के सिर व हाथ में चोट पहुंची। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौका मुआयना किया व अज्ञात आरोपितों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया था। इस मामले में पीपलरावां टीआई प्रीति बाथरी, एसडीओपी सोनकच्छ, सीएसपी देवास, क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की तलाश में लगीं। प्रारंभिक दौर में टीम को खास सुराग नहीं मिले लेकिन इसी बीच मुखबिरों ने सूचना दी कि कुछ आवारा किस्म के युवकों की इसमें भागीदारी हो सकती है। इसके बाद फरियादी द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर आवारा तत्वों सहित अक्सर अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने वालों की धरपकड़ शुरू की गई।
इसी दौरान सुनील बलाई निवासी पीरपाड़लिया, जगदीश उर्फ नाना बलाई व संजू उर्फ संजय बलाई दोनों निवासी समसखेड़ी ने पूछताछ में वारदात करने की बात कबूली। इन्होंने बताया लूट का सूत्रधार भगवान सिंह बलाई निवासी पीरपाड़लिया है, उसी ने हमें वारदात के लिए तैयार किया था। पुलिस ने इसके घर भी दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। पिछले दिनों भौंरासा क्षेत्र में भी लूट हुई थी, आशंका है कि मुख्य आरोपित का उससे भी कनेक्शन हो सकता है। उसके गिरफ्तार होने पर इस वारदात का भी खुलासा हो सकता है।
आरोपितों को दबोचने में पीपलरावां टीआई बाथरी सहित क्राइम ब्रांच एएसआई शकील कुरैशी, प्रधानारक्षक मनोज पटेल, कमल झोडिया, आरक्षक देवेंद्र, सुनील देथलिया, शैलेंद्र राणा, राहुल शर्मा, विकास पटेल, पीपलरावां एएसआई गौरीशंकर वर्मा, आरक्षक देवेंद्र गोस्वामी, बाबूलाल पटेल, आलोक बरुआ, गौरीशंकर वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
गांव से ही नजर रखना कर दिया था शुरू
जानकारी के अनुसार आरोपितों ने फरियादी पिंटू पर पीरपाड़लिया से निकलते ही नजर रखना शुरू कर दी थी। दो आरोपित उसकी लोकेशन पर नजर रखकर अपने दो अन्य साथियों को जानकारी दे रहे थे जो वारदात के लिए पहले से तैयार थे।
जले मोबाइल-टेबलेट, कागज मिले

आरोपितों से पुलिस ने करीब 22 हजार रुपए जब्त किए हैं, जो संभवत: लूट वाली राशि में से इनके हिस्से में आई है। शेष राशि फरार मुख्य आरोपित भगवान ने अपने पास रखी होगी। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि लूट का बैग, मोबाइल, टेबलेट व विभिन्न फाइल आदि उन्होंने जंगल में जला दिए हैं। इस जली हुई सामग्री का हिस्सा भी पुलिस को मिला है।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
खुलासे के बाद चैन की नींद सोई क्राइम ब्रांच

लूट की वारदात की सूचना मिलने के करीब दो-ढाई घंटे में ही क्राइम ब्रांच की टीम देवास से पीपलरावां पहुंच गई थी। उसके बाद दिनभर व रातभर टीम लगातार आरोपितों की तलाश में लगी रही। मंगलवार को आरोपितों को दबोचने में सफलता मिली। बुधवार को एसपी कार्यालय में वारदात के खुलासे के बाद घर जाकर क्राइम ब्रांच टीम के कई सदस्य चैन की नींद सोए।

Home / Dewas / VIDEO समूह कलेक्शन कर्मचारी से लूट का खुलासा… दो ने की थी रैकी और दो ने वारदात, तीन धराए, मुख्य आरोपित फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो