scriptमहिला अपराधों का बढ़ता ग्राफ… 6 दिन में एक गैंगरेप-तीन रेप, 5 से छेड़छाड़, बोरपड़ाव में महिला को पहनाई जूतों की माला | dewas crime news | Patrika News
देवास

महिला अपराधों का बढ़ता ग्राफ… 6 दिन में एक गैंगरेप-तीन रेप, 5 से छेड़छाड़, बोरपड़ाव में महिला को पहनाई जूतों की माला

-रेप के दो-दो मामले कांटाफोड़ व खातेगांव थाना क्षेत्र के, छेड़छाड़ शहर व अंचल के कई थानों में, जूतों की माला पहनाने में 23 पर केस

देवासJul 04, 2022 / 03:55 pm

Satyendra Singh Rathore

महिला अपराधों का बढ़ता ग्राफ... 6 दिन में एक गैंगरेप-तीन रेप, 5 से छेड़छाड़, बोरपड़ाव में महिला को पहनाई जूतों की माला

महिला अपराधों का बढ़ता ग्राफ… 6 दिन में एक गैंगरेप-तीन रेप, 5 से छेड़छाड़, बोरपड़ाव में महिला को पहनाई जूतों की माला

देवास. जिले में एक बार फिर से महिला अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। पिछले छह दिनों में एक किशोरी से गैंगरेप, तीन महिलाओं से रेप व करीब आधा दर्जन किशोरियोंं व युवतियों से छेड़छाड़ के मामले सामने आ चुके हैं। इन सभी में संबंधित थाना क्षेत्र में प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। खातेगांव व कांटाफोड़ थाना क्षेत्र में रेप के दो-दो मामले दर्ज हुए हैं, वहीं छेड़छाड़ के प्रकरण बीएनपी व अन्य थाना क्षेत्रों के हैं। इसके अलावा कई ऐसे मामले हैं जिनमें बदनामी के डर से पीडि़त या परिजन पुलिस के पास नहीं पहुंचे हैं।
उधर कांटाफोड़ थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच दिन पहले खेत में चारा लेने गई किशोरी के साथ गांव के ही युवकों ने गैंगरेप किया। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू पिता लखन, अनिल, रामअवतार, राहुल, गौरव, लक्ष्मण सहित एक अन्य के खिलाफ बलात्कार, पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। एफआईआर के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने अधिकांश आरोपियों को दबोच लिया था। पांच दिन पहले खातेगांव में ननिहाल से लापता हुई युवती के मामले में बलात्कार का केस दर्ज हुआ था। युवती मई माह में लापता हो गई थी। थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी। जांच के दौरान युवती पुलिस को मिली, उसने बताया इंदौर के लोगों द्वारा बंधक बनाकर ले जाया गया और जबरन शादी कर बंधक बनाकर बलात्कार किया गया। मामले में आरोपी सोनू कुशवाह सहित सहयोगियों कैलाश चौहान, मुन्ना यादव, सुमन एवं भगवान राजपूत निवासी इंदौर के खिलाफ 343, 376, 323, 506, 120-बी, 34 के तहत केस दर्ज किया गया।
कांटाफोड़ थाना क्षेत्र में ही एक गांव में युवती के साथ बलात्कार का मामला सामने आया। आरोपी अपनी एक रिश्तेदार के यहां युवती को ले गया और बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार किया। 29 जून की घटना में 30 जून को आरोपी शाहिद निवासी मेंहदुल के खिलाफ धारा 342, 376, 506 सहित अजा-अजजा एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। उधर खातेगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक आरोपी ने घर में घुसकर महिला के बलात्कार किया और किसी को बताने पर धमकाया। मामले में आरोपी भगत निवासी भीलखेड़ी के खिलाफ धारा 450, 376, 506 के तहत केस दर्ज किया गया।
बोरपड़ाव में पहनाई जूतों की माला, ग्रामीण भी रहे शामिल
उधर उदयनगर थाना क्षेत्र के गांव बोरपड़ाव में पति की पिटाई से परेशान महिला के उसके परिचित (ग्रामीणों के अनुसार प्रेमी) के यहां जाने से नाराज पति ने ग्रामीणों के साथ मिलकर महिला का जुलूस निकाला। पति खुद कंधे पर सवार हुआ, महिला व उसके परिचित को जूतों की माला पहनाई गई। एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया मामले में पुलिस ने 11 नामजद सहित 12 अन्य पर केस दर्ज किया। 9 को गिरफ्तार कर लिया गया है।
वर्जन
इनमें से अधिकांश मामले चुनावी ड्यूटी के बीच पुलिस के समक्ष आए हैं। सभी में तुरंत एफआईआर करते हुए अधिकांश आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। उदयनगर वाले मामले में भी त्वरित कार्रवाई की है। महिला अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस हरसंभव प्रयास कर रही है।
-किरण शर्मा, डीएसपी।

Home / Dewas / महिला अपराधों का बढ़ता ग्राफ… 6 दिन में एक गैंगरेप-तीन रेप, 5 से छेड़छाड़, बोरपड़ाव में महिला को पहनाई जूतों की माला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो