scriptनगर सरकार चुनाव में मिल रहा मौसम का साथ: अधिकांश जगह खिली धूप, 11 बजे तक 45 प्रतिशत से अधिक मतदान | dewas election news | Patrika News

नगर सरकार चुनाव में मिल रहा मौसम का साथ: अधिकांश जगह खिली धूप, 11 बजे तक 45 प्रतिशत से अधिक मतदान

locationदेवासPublished: Jul 06, 2022 11:38:45 am

-जिले की 9 नगर परिषदों में 158 केंद्रों पर शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग, कलेक्टर-एसपी ले रहे केंद्रों का जायजा

नगर सरकार चुनाव में मिल रहा मौसम का साथ: अधिकांश जगह खिली धूप, 11 बजे तक 45 प्रतिशत से अधिक मतदान

नगर सरकार चुनाव में मिल रहा मौसम का साथ: अधिकांश जगह खिली धूप, 11 बजे तक 45 प्रतिशत से अधिक मतदान

देवास. नगरीय निकाय चुनाव के तहत पहले चरण में जिले के अंचल की 9 नगर परिषदों में आज मतदान चल रहा है। मंगलवार को मूसलाधार बारिश के बाद बुधवार को मौसम भी मतदान में साथ दे रहा है, सुबह से अधिकांश क्षेत्रों में बारिश नहीं हो रही है और कई जगह धूप खिल रही है। ऐसे में मतदान के लिए मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है, अधिकांश केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी हुई हैं।
जिले की नेमावर, खातेगांव, कांटाफोड़, लोहारदा, सतवास, बागली, कन्नौद, करनावद व हाटपीपल्या नगर परिषद में 135 वार्डों के लिए कुल 158 मतदान केंद्र बनाए हैं। इनमें से कुछ संवेदनशील श्रेणी में भी शामिल हैं। यहां पर अलग से पुलिस बल के इंतजाम किए गए हैं। मतदान को लेकर मतदाताओं मेंं उत्साह नजर आ रहा है। मतदान के पहले दो घंटे में सुबह 9 बजे तक 21 प्रतिशत से अधिक मतदान रहा। हालांकि सुबह घरेलू कामकाज में व्यस्त रहने के कारण महिलाओं के मतदान का प्रतिशत पुरुषों की तुलना में करीब ५ प्रतिशत कम रहा। सुबह नौ बजे तक 24.09 पुरुष व 18.98 प्रतिशत महिलाएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुकी थीं। नौ परिषदों में सबसे अधिक 31.84 प्रतिशत मतदान नेमावर में हुआ था। मतदान के दौरान कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला व पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने विभिन्न परिषदों के केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तुलना में नगरीय निकाय चुनाव के मतदान समय में दो घंटे की बढ़ोतरी की गई है। मतदान शाम ५ बजे तक होना है। सुबह 11 बजे तक जिले में करीब 45 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था। सबसे अधिक मतदान करीब 60 प्रतिशत नेमावर में रहा। वहीं 11 बजे तक सबसे कम करीब 40.40 प्रतिशत कांटाफोड़ का है। नगरीय निकाय चुनाव का दूसरा व अंतिम चरण 13 जुलाई को है जिसमें देवास सहित अंचल की चार नगर परिषदों भौंरासा, टोंकखुर्द, सोनकच्छ व पीपलरावां में मतदान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो