scriptसंकट के इस दौर में भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे कालाबाजारी से, अधिक दाम में बेच रहे सामान | dewas news | Patrika News
देवास

संकट के इस दौर में भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे कालाबाजारी से, अधिक दाम में बेच रहे सामान

दो दुकानों का बनाया पंचनामा, शिकायत के बाद नायब तहसीलदार पहुंचीं जांच करने

देवासMar 31, 2020 / 05:28 pm

Chandraprakash Sharma

संकट के इस दौर में भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे कालाबाजारी से, अधिक दाम में बेच रहे सामान

संकट के इस दौर में भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे कालाबाजारी से, अधिक दाम में बेच रहे सामान

देवास। कोरोना जैसी महामारी के संकट के इस दौर में भी कुछलोग कालाबाजारी कर रहे हैं ।इन दिनों जब पूरा देश, प्रदेश और शहर लॉकडाउन है तब भी कुछ दुकानदारों की नीयत बिगड़ रही है और जरुरी सामान खरीदने वाले लोगों से ज्यादा पैसा वसूला जा रहा है। हालात ऐसे हैं कि दो से तीन गुना तक रेट बढ़ा दिए गए। आटा, तेल, शक्कर आदि जरुरी वस्तुओं की कीमतों में इजाफा हुअ ाजिसके बाद प्रशासन से शिकायत की गई। शिकायत पर अफसरों ने संज्ञान लिया और सोमवार को दो किराना दुकानों पर पहुंचकर पंचनामा बनाया।
दरअसल लॉकडाउन के बाद जब शहर में कफ्र्यू लगाया गया उसके बाद से ही यह स्थिति बनी। जरुरी सामान खरीदने के लिए एक दिन छोड़कर छूट दी गई, लेकिन छूट के दिन जो नजारा दिखा उसने लॉकडाउन की मंशा पर पानी फेर दिया। बाजार में वैसी ही भीड़ दिखी जैसी पहले दिखती थी। इसके अलावा जब लोग खरीदारी के लिए किराना दुकानों पर पहुंचे तो महंगे दामों में सामान खरीदना पड़ा। दुकानदारों से दाम बढऩे का पूछा तो कहा कि स्टॉक नहीं है। आगे से ही महंगा आ रहा है। सोमवार को भी यही स्थिति रही। शहर में कई किराना दुकानों पर जरुरी सामान के दाम बढ़ गए। गली-मोहल्लों में भी कुछ किराना दुकानों पर यही स्थिति देखी गई। इतना ही नहीं गुटखा-पाउच तक के भाव दोगुने कर दिए गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर इसकी खबर फैली। बात प्रशासनिक अफसरों तक पहुंची। शिकायत के बाद अफसरों ने कार्रवाई की।
दुकानों पर पहुंचकर बनाया पंचनामा
सोमवार को शिकायत मिलने पर नायब तहसीलदार पूनम तोमर अपने दल के साथ शहर के विजय ट्रेडर्स व अग्रवाल किराना स्टोर्स पहुंची। दुकान पर पहुंचकर दुकान संचालक से चीजों के दाम के बारे में चर्चा की। नायब तहसीलदार पूनम तोमर ने बताया कि शिकायत मिली थी कि अधिक दाम में सामान बेचा जा रहा है। इस पर दोनों दुकानों का पंचानामा बनाया। विजय ट्रेडर्स की दुकान बंद करवा दी। नापतौल विभाग को जानकारी दी है। यदि कोईभी दुकानदार अधिक दाम में सामान बेचता है तो उस पर कार्रवाईकी जाएगी।लोग शिकायत कर सकते हैं ।हमारी टीम भी सतत आकस्मिक निरीक्षण कर पता लगा रही है कि कहां पर कालाबाजारी हो रही है।

Home / Dewas / संकट के इस दौर में भी दुकानदार बाज नहीं आ रहे कालाबाजारी से, अधिक दाम में बेच रहे सामान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो