scriptदेवास जिले में टोटल लॉकडाउन : पकड़े गए तो नहीं जाने देंगे घर, वाहन जब्त हुए तो लॉकडाउन के बाद ही मिलेंगे | dewas news | Patrika News
देवास

देवास जिले में टोटल लॉकडाउन : पकड़े गए तो नहीं जाने देंगे घर, वाहन जब्त हुए तो लॉकडाउन के बाद ही मिलेंगे

साइकिल से घूमे एसपी-कलेक्टर, पूरी सख्ती के मूड में पुलिस-प्रशासन, बेरिकेडिंग बढ़ाई गई

देवासApr 01, 2020 / 06:03 pm

Chandraprakash Sharma

देवास जिले में टोटल लॉकडाउन : पकड़े गए तो नहीं जाने देंगे घर, वाहन जब्त हुए तो लॉकडाउन के बाद ही मिलेंगे

देवास जिले में टोटल लॉकडाउन : पकड़े गए तो नहीं जाने देंगे घर, वाहन जब्त हुए तो लॉकडाउन के बाद ही मिलेंगे

देवास। कफ्र्यू के दौरान कईलोगों द्वारा की जा रही मनमानी को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अब पूरी सख्ती के मूड में है।इसके तहत बुधवार से पूरे जिले में टोटल लॉकडाउन प्रभावी किया जाएगा। इसके तहत यदि कोई बिना वजह के बाहर घूमते हुए पकड़ा गया तो उसे घर नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं सभी प्रकार के वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। यदि इस दौरान वाहन जब्त हो गया तो उसे लॉक डाउन प्रभावी रहने तक छोड़ा नहीं जाएगा। टोटल लॉकडाउन से पहले मंगलवार को कलेक्टर व एसपी साइकिल से घूमे। इस दौरान एक डेयरी से दूध भी खरीदा।
कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय, एसपी कृष्णावेणी देसावतु ने मंगलवार को पुलिस व राजस्व सहित विभिन्न विभागों के मैदानी अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंस ली तथा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा पुलिस अधिकारी व कार्यपालिक दंडाधिकारी सुबह ७ बजे से ही प्रतिदिन भ्रमण पर निकलेंगे तथा लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराएंगे। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने वाहनों में पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम लगवाना सुनिश्चित करें तथा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने के लिए कहा जाएगा। उधर एसपी कृष्णावेणी देसावतु ने मीडिया से चर्चा में लोगों से टोटल लॉक डाउन का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उल्लंघन करने वालों को पकड़े जाने पर घर नहीं जाने दिया जाएगा, उन्हें एक अलग जगह पर रखा जाएगा और वहीं पर खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। इसी तरह यदि वाहन जब्त हो गए तो तुरंत नहीं लौटाए जाएंगे।
होम डिलेवरी पर रखना होगा अधिक ध्यान
दूध, किराना, मेडिकल आदि जरूरी सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन दुकानदार बिक्री नहीं कर सकेंगे बल्कि उन्हें होम डिलीवरी करनी होगी। दो पहिया, चार पहिया वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। गैस एजेंसी द्वारा सिलेंडरों की होम डिलीवरी की जा सकेगी। पशु आहार की दुकानें भी खुली रहेंगी। यदि किसी व्यक्ति को पशु आहार खरीदने हेतु वाहन का उपयोग करना आवश्यक हो तो वह साइकिल से या अनुमति प्राप्त लोडिंग वाहन से परिवहन कर सकेगा। मंडी परिसर स्थित थोक सब्जी मंडी के अलावा अन्य सभी स्थानीय सब्जी मंडियां बंद रहेगी।थोक सब्जी मंडी से केवल फुटकर सब्जी विक्रेता फल व सब्जी खरीद सकेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा। फुटकर सब्जी विक्रेता के अतिरिक्त अन्य सभी व्यक्तियों का सब्जी मंडी में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। फुटकर सब्जी विक्रेता शहर के विभिन्न मोहल्लों में ठेला या लोडिंग वाहनों से घूम-घूम कर सब्जी का विक्रय करेंगे। उन्हें एक स्थान पर खड़े होकर बेचने की अनुमति नहीं होगी। अति आवश्यक सेवाओं वाली कंपनियों में कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों तथा मजदूरों को आने जाने की अनुमति रहेगी। यातायात डीएसपी किरण शर्मा ने बताया यदि कोई व्यक्ति किराना दुकान, मेडिकल से खरीदी करना चाहता है तो उसे पैदल ही दुकान तक आना-जाना होगा। इस दौरान लोगों व दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना जरूरी है।

Home / Dewas / देवास जिले में टोटल लॉकडाउन : पकड़े गए तो नहीं जाने देंगे घर, वाहन जब्त हुए तो लॉकडाउन के बाद ही मिलेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो