scriptसोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील | dewas news | Patrika News
देवास

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील

देवासApr 03, 2020 / 04:49 pm

Chandraprakash Sharma

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील

देवास/सोनकच्छ। जिले में पूरी तरह प्रभावी रहे टोटल लॉकडाउन के दूसरे दिन नगर में एक किराना व्यापारी की दुकान पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किये जाने पर एसडीएम अंकिता जैन ने नाराज होकर व्यापारी की दुकान सील करने के आदेश दिए।
एसडीएम ने बताया प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर लगाकर पूरे नगर में बार-बार सभी को सचेत किया जा रहा है कि हमें सोशल डिस्टेंस का पालन करना है, एक- दो लोगों से ज्यादा एक स्थान पर एकत्रित नहीं होना है। इसके बावजूद नगर के एक व्यापारी प्रेम मयूर बिग डिस्काउंट शॉप पर कई लोगो के द्वारा भीड़ लगाकर सामग्री की खरीदी की जा रही थी जबकि दुकानदारों को राशन सामाग्री घरों तक भेजना है। आदेश का पालन नहीं करने पर उक्त दुकानदार के खिलाफ कार्रवाईकी गई। एसडीएम जैन ने तहसीलदार जीएस पटेल को कॉल करके उक्त किराना व्यापारी पर कार्यवाही करने को कहा। इसके बाद तहसीलदार पटेल, नायब तहसीलदार सुनील पीडियार, पटवारी सुरेश गहलोद ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए प्रेम मयूर बिग डिस्काउंट शॉप का पंचनामा बनाकर दुकान को सील किया गया। किराना व्यापारी चंद्रशेखर शंकरलाल गुप्ता पर कार्रवाई करते हुए कड़े शब्दों में बाकी व्यापारियों को भी चेताया गया कि आगे से आप लोगों के द्वारा ऐसा कार्य नहीं किया जाये नही तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
झोलाछाप चिकित्सा के हॉस्पिटल, क्लीनिक बंद करवाने के सीएमएचओ ने दिए निर्देश
देवास. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सक्सेना ने शहरी नोडल अधिकारी देवास तथा समस्त खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हंै कि कोरोना कोविड-19 महामारी के नियंत्रण हेतु यह आवश्यक है कि आपके क्षेत्र में समस्त झोलाछाप (इंडियन मेडिकल काउंसिल, मप्र आयुर्वेदिक यूनानी बोर्ड, मप्र होम्योपैथी काउंसिल में पंजीकृत चिकित्सकों को छोड़कर समस्त) चिकित्सा व्यवसायियों के हॉस्पिटल, क्लीनिक तत्काल बंद करवाएं। यदि उक्त झोलाछाप चिकित्सा व्यवसायियों द्वारा 3 अप्रैल को शाम ५ बजे तक यदि हॉस्पिटल, क्लीनिक संचालित की जाती तो तत्काल उनके विरुद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज करवाया जाकर नियमानुसार वैधानिक व जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

Home / Dewas / सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर की दुकान सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो