scriptदेवास में मूसलाधार बारिश: नदी-नाले उफने, बाइक सहित एक युवक बहा, लोगों ने बचाया | dewas news | Patrika News
देवास

देवास में मूसलाधार बारिश: नदी-नाले उफने, बाइक सहित एक युवक बहा, लोगों ने बचाया

-मुकुंदगढ़ के नाले में युवक के बहने की घटना, करीब ५०० फीट दूर पहुंच गया था, उदयनगर में गृहस्थी का सामान बहा, कुछ मवेशियों की मौत

देवासJul 05, 2022 / 05:29 pm

Satyendra Singh Rathore

देवास में मूसलाधार बारिश: नदी-नाले उफने, बाइक सहित एक युवक बहा, लोगों ने बचाया

देवास में मूसलाधार बारिश: नदी-नाले उफने, बाइक सहित एक युवक बहा, लोगों ने बचाया

देवास/उदयनगर/भमोरी. मानसून सीजन में पहली बार देवास शहर सहित अंचल में मंगलवार को मूसलाधार बारिश का दौर सुबह से दोपहर तक रुक-रुककर कई घंटे तक चला। इससे जहां शहर के मुख्य आंतरिक मार्गों सहित कई कॉलोनियो में पानी भर गया वहीं अंचल में भमोरी क्षेत्र के एक नाले में बाइक सवार युवक बह गया, उसे ग्रामीणों ने मशक्कत करके सकुशल निकाल लिया। वहीं सीतावन क्षेत्र उदयनगर में कई नदी-नाले उफन गए, यहां कुछ लोगों का गृहस्थी का सामान बह गया तो कुछ का खाने-पीने का सामान व घर में रखा लहसुन, प्याज खराब हो गया।
सुबह से आसमान में बादलों का डेरा लगा रहा। सुबह करीब 10.30 बजे से बूंदाबांदी शुरू हुई और 10.45 बजे से झमाझम बारिश शुरू हुई जो कुछ ही देर में मूसलाधार में बदल गई। इसके बाद रुक-रुककर दोपहर 3 बजे तक मूसलाधार बारिश होती रही। इसके चलते शहर के मुख्य आंतरिक मार्ग एमजी रोड सहित दर्जनों कॉलोनियों में पानी भर गया। उधर उदयनगर क्षेत्र में कई नाले व लोहाड़ नदी उफान पर आने के कारण आवागमन बाधित रहा। वहीं इंदौर-उदयनगर मार्ग पर भी आवागमन बंद रहा। सबलगढ़ में नाले का पानी मकानों में घुस गया जिससे गृहस्थी का सामान बह गया। वहीं बाढ़ की चपेट में आकर बकरी, गाय आदि मवेशियों की मौत हो गई। उधर भमोरी में मुुकुंदगढ़ नाले में एक बाइक सवार तेज बहाव में बह गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे करीब 500 फीट की दूरी पर जाकर तालाब में बचाया। बताया जा रहा है कि मना करने के बाद भी तेज बहाव में उसने बाइक आगे बढ़ा दी थी और फिर संतुलन बिगड़ गया। युवक का नाम कैलाश बंजारा बताया जा रहा है। इधर शहर में एबी रोड पर लाल गेट के समीप साइकिल लेकर जा रहे एक बुजुर्ग का संतुलन तेज बहाव में बिगड़ गया और वो नीचे गिर पड़े, आसपास मौजूद लोगोंं ने संभाला। सुबह से दोपहर तक जिले में औसत करीब डेढ़ से दो इंच बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Home / Dewas / देवास में मूसलाधार बारिश: नदी-नाले उफने, बाइक सहित एक युवक बहा, लोगों ने बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो