scriptनगोरा गांव में सरपंच की जीत-हार को लेकर बवाल, काउंटिंग बंद, अब देवास में होगी | dewas political news | Patrika News
देवास

नगोरा गांव में सरपंच की जीत-हार को लेकर बवाल, काउंटिंग बंद, अब देवास में होगी

-देवास ग्रामीण तहसीलदार व औद्योगिक थाना टीआई फोर्स सहित पहुंचे, भीड़ को हटाया गया

देवासJul 02, 2022 / 02:32 pm

Satyendra Singh Rathore

नगोरा गांव में सरपंच की जीत-हार को लेकर बवाल, काउंटिंग बंद, अब देवास में होगी

नगोरा गांव में सरपंच की जीत-हार को लेकर बवाल, काउंटिंग बंद, अब देवास में होगी

देवास. पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शिप्रा क्षेत्र के गांव नगोरा में सरपंच पद के लिए हुए मतदान के बाद काउंटिंग में जीत-हार को लेकर शुक्रवार शाम बवाल हो गया। यहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई और एक पक्ष ने अपनी जीत होने का दावा करते हुए दोबारा काउंटिंग का मुद्दा उठाते हुए काउंटिंग बंद करवा दी। इसकी सूचना मिलने पर देवास ग्रामीण तहसीलदार आरके हलदार, औद्योगिक थाना टीआई अनिल शर्मा फोर्स सहित तुरंत मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों से चर्चा की गई लेकिन बात बनती नहीं देख मतपेटी को देवास पहुंचा दिया गया। अब यहीं पर मतों की गिनती की जाएगी। बताया जा रहा है कि गनोरा में सरंपच के लिए महिला सीट है। टीआई शर्मा ने बताया फिलहाल मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है, यदि कोई शिकायत करता है तो जांच की जाएगी।
दौलतपुर में भीड़ ने अधिकारियों को घेरा
उधर सोनकच्छ क्षेत्र में कई जगह शाम तक तो कुछ जगह रात 10 बजे के बाद तक मतगणना का काम चलता रहा। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम दुदलाई, ऐनाबाद, कालूखेड़ी, दौलतपुर आदि में हारे हुए प्रत्याशियों ने दोबारा मतों की गिनती करने की मांग रखी, इस दौरान समर्थकों की भीड़ लगी। हालांकि हारने वालों में कोई भी ऐसा नहीं था जो दो-चार वोट से हारा है, हारने का अंतर अधिक था। दौलतपुर में भीड़ ने कई अधिकारियों को काफी देर तक घेरकर रखा, पुलिस-प्रशासन ने सख्ती भी नहीं दिखाई।
राजोदा में शाम को पहुंचे एसडीएम, सीएसपी
शहर से करीब ५ किमी दूर ग्राम राजोदा में सरपंच चुनाव की मतगणना को लेकर स्थिति देरशाम तक स्पष्ट नहीं हो सकी थी। बताया जा रहा है कि यहां पर दोबारा मतगणना की मांग को लेकर हंगामे की स्थिति बन रही थी। सूचना पर एसडीएम प्रदीप सोनी व सीएसपी विवेकसिंह चौहान मौके पर पहुंचे और संबंधित प्रत्याशियों से चर्चा की। उन्हें समझाइश देकर मामला शांत कराया।

Home / Dewas / नगोरा गांव में सरपंच की जीत-हार को लेकर बवाल, काउंटिंग बंद, अब देवास में होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो