scriptभाजपा पार्षद को भी सफाई के लिए करनी पड़ रही है सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत | even bjp corporate needs to complaint on cm helpline | Patrika News
देवास

भाजपा पार्षद को भी सफाई के लिए करनी पड़ रही है सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत

भाजपा पार्षद को शिकायत किए चार महीने बीते, अब तक नहीं हुई सुनवाई, अधिकारी कर रहे अनदेखी

देवासJan 16, 2018 / 02:41 pm

अर्जुन रिछारिया

nagar nigam

 

देवास. भाजपा शासित नगर निगम में भाजपा पार्षद को मात्र नाली साफ कराने के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना पड़ रही है। पहले भाजपा पार्षद ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से निवेदन किया था, लेकिन अनदेखी के चलते मजबूरी में शिकायत करना पड़ी।
वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद नरेंद्र यादव के क्षेत्र में कई जगह नालियां चोक पड़ी हुई है, जिसके चलते लोग बदबू सहन कर रहे हैं। यादव ने कई बार निगम अमले को इसकी मौखिक शिकायत की, लेकिन अमले ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। मजबूरी में पार्षद ने 24 अक्टूबर 2017 को आखिर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की।
इसमें बताया, 40 क्वार्टर से लेकर बालाजी मंदिर तक की सीवरेज लाइन चोक है। शिकायत किए चार महीने बीत चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यादव ने बताया, निगम का स्वास्थ्य अमला सीएम हेल्पलाइन को ही गुमराह कर रहा है। सीवरेज चोक होने के कारण पूरी गंदगी नालियों में आ रही है, जिससे महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

गार्डन में जानलेवा सीवरेज का गड्ढा
40 क्वार्टर के यहां एक बगीचा बना हुआ जिसमें बड़ा चेंबर है। इसके कोने पर एक बड़ा सा गड्ढा बना हुआ है। यहां शाम को बड़ी संख्या में बच्चे खेलने आते है, खुले गड्ढे के कारण उनकीे जान का खतरा रहता है।

“नागरिकों की शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश दे रखे है। अगर इस तरह की लापरवाही की जा रही है, तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं कल ही इस मामले को दिखवाता हूं।”
विशालसिंह चौहान, आयुक्त

“बगीचे में सीवरेज का बड़ा जानलेवा गडढा बना हुआ है। निगम इसे नहीं ढांक रहा है। मकर संक्राति के दिन बच्चे पतंग उड़ाने गार्डन में आए थे, गड्ढे के खतरे और बच्चों को बचाने के लिए मैं दिनभर गार्डन में बैठा रहा।”
केके आचार्य, वरिष्ठ नागरिक

“मैंने 40 क्वार्टर से लेकर बालाजी मंदिर की नालियां चोक होने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की थी। रोज स्वास्थ्य अमला सिर्फ साफ करने का आश्वासन दे रहा है, कोई सुनवाई नहीं हो रही।”
बलवंत राव धाडगे, वरिष्ठ नागरिक

Home / Dewas / भाजपा पार्षद को भी सफाई के लिए करनी पड़ रही है सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो