scriptVIDEO हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरी, हुए जोरदार धमाके, जान बचाकर भागे लोग | Hight tention line blast dewas | Patrika News
देवास

VIDEO हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरी, हुए जोरदार धमाके, जान बचाकर भागे लोग

चिंगारी की चपेट में एक बाइक आ गई और देखते ही देखते धू-धू कर जल उठी। पास ही रखी दूसरी बाइक भी आग की गिरफ्त में आई

देवासApr 18, 2019 / 05:59 pm

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. राजाराम नगर में गुरुवार दोपहर को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब 11केवी हाईटेंशन लाइन के तार फॉल्ट होकर जमीन पर जा गिरे। तारों के जमीन पर गिरते ही चिंगारियां उठी। पटाखे फूटने जैसी आवाजें आई और कुछ ही देर में मंजर भयावह हो गया। चिंगारी की चपेट में एक बाइक आ गई और देखते ही देखते धू-धू कर जल उठी। पास ही रखी दूसरी बाइक भी आग की गिरफ्त में आई लेकिन धमाके के चलते वह दूसरी तरफ गिर गई और पूरी तरह जलने से बच गई। इधर हादसे के बाद भीड़ लगी और लोगों के चेहरों पर भय दिया। गनीमत रही कि जनहानि नहीं, क्योंकि जिस जगह तार टूटकर गिरे वहां से सुबह से रात तक लोगों की आवाजाही लगी रहती है।
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
घटना गुरुवार दोपहर करीब 1.40 बजे की है।

घटना गुरुवार दोपहर करीब 1.40 बजे की है। राजाराम नगर में रोज की तरह लोग अपने काम में जुटे हुए थे। दोपहर होने की वजह से सड़कों पर सन्नाटा था। चामुंडा मिल्क पॉइंट के सामने स्थित रोहित जेंट्स पार्लर के बाहर बाइक खड़ी थी और लोग अंदर शेविंग करवा रहे थे। इसी दौरान अचानक ऊपर से गुजर रही ११केवी की लाइन में फॉल्ट हुआ। तार टूटकर जमीन पर गिरे। चिंगारियां इस तरह उठी मानो पटाखे फूट रहे हों। सैलून के बाहर खड़ी बलराम ठाकुर की बाइक इन तारों की चपेट में आ गई और कुछ ही देर में वह पूरी तरह जल गई। इसके पास खड़ी दूसरी बाइक में भी नुकसान हुआ। चिंगारियां करीब 20 से 25 मिनट तक निकलती रही और जमीन में करीब दो से तीन फीट तक गड्ढा हो गया। इधर लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। नगर निगम की दमकल पहुंची लेकिन मेंढकी क्रॉसिंग के गेट बंद होने के कारण अटक गई। तब तक लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाई। गेट खुलने के बाद दमकल पहुंची और अपना काम किया। हादसे में मनीष विजयवर्गीय नामक युवक के पैर में चोट आई। बताया गया कि चिंगारी निकलने के बाद जब वे भागे तो पैर में चोट लग गई। घटना के चलते राजाराम नगर क्षेत्र में बिजली गुल रही। कई लोगों के घरों में बिजली उपकरण जलने की खबर मिली। विविकं के कार्यपालन यंत्री सतीश कुमरावत ने बताया कि गिलहरी के कारण हादसा हुआ। गिलहरी इंसुलेटर और कंडक्टर के बीच आ गई थी जिस कारण इंसुलेटर बस्र्ट हुआ और तार जमीन पर गिर गए। सूचना मिलने के बाद विद्युत प्रदाय बंद करवाया। टीम सुधार के लिए पहुंची।

Home / Dewas / VIDEO हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरी, हुए जोरदार धमाके, जान बचाकर भागे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो