VIDEO ये क्या भाजपा के वार्ड में पीएम के फोटो लगाकर बना रहे थे कार्ड, कांग्रेस ने की शिकायत तो हुई कार्रवाई

Amit S mandloi | Publish: Apr, 25 2019 01:04:31 PM (IST) | Updated: Apr, 25 2019 01:04:32 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

--ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने की शिकायत, कहा- कई जगह चल रहे हैं इस तरह के सेंटर्स, सभी पर हो कार्रवाई

देवास. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी होने के बावजूद आएदिन आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतें हो रही हैं। दोनों ही दल इस काम में जुटे हैं। प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। बुधवार को भी ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें कॉलोनी में प्रधानमंत्री के बैनर-पोस्टर लगाकर योजनाओं का प्रचार प्रसार करने की शिकायत मिली। सूचना पर अफसर पहुंचे और पंचनामा बनाया। सामग्री जब्त की।

जानकारी के मुताबिक शहर के वार्ड 32 में गायत्री नगर से लगा हुआ आदर्श नगर है। यह भाजपा का वार्ड है। इस वार्ड में बुधवार दोपहर को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जा रहे थे। एक महिला और एक पुरुष कॉलोनी में यह काम कर रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी के बैनर-पोस्टर लगाकर केंद्र सरकार की योजनाएं बताई जा रही थी। कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रोहित शर्मा वहां पहुंचे। मामला गड़बड़ लगने पर एसडीएम को सूचना दी। एसडीएम के निर्देश पर दोपहर करीब पौने तीन बजे नायब तहसीलदार पूनम तोमर मौके पर पहुंची। कार्ड बनाने वालों से बात की। वहां लगे बैनर-पोस्टर व कार्ड जब्त किए। पंचनामा बनाया। कार्ड बना रहे सुनील पिता दिलीप योगी ने बताया कि वह सीएससी सेंटर के माध्यम से काम कर रहा था। इस तरह के किसी आदेश की जानकारी नहीं है कि कार्ड बनाना है या नही ंबनाना है। आचार संहिता में ऐसा करना है या नहीं यह जानकारी नहीं थी।

कई जगह चल रहे हैं सेंटर्स

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रोहित शर्मा ने बताया कि डिजिटल इंडिया के तहत कार्ड बांटे जा रहे थे। पीएम की योजनाओं का सेंटर बनाया गया था। इसके पहले कर्मचारी कॉलोनी में भी इस तरह की शिकायत मिली थी लेकिन जब तक वहां गए तब तक सब भाग गए। इस तरह के काम मेन रोड से अंदर होते हैं ताकि किसी की नजर नहीं पड़े। भाजपा से जुड़े लोग यह करवा रहे हैं ताकि चुनाव में इनका लाभ ले सकें। जितने भी इस तरह के सेंटर शहर में चल रहे हैं उन सभी पर रोक लगाई जाए।

 

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika
dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned