VIDEO भगवान नृसिंह का प्राकट्य दिवस में भजनों पर जमकर थिरके श्रद्धालु

Amit S mandloi | Publish: May, 17 2019 08:47:41 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

बालक को भगवान प्रह्लाद की वेशभूषा में शृंगारित किया था

काटाफोड़. बालकृष्ण शर्मा

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नगर के प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में नृसिंह भगवान का प्राकट्य उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। छोटे बालक को प्रहलाद की वेशभूषा पहनाकर शृंगारित किया गया। प्रहलाद रूपी बालक को नृसिंह स्वरूप भगवान ने गोद में बैठाया। शाम 6बजे से नगर की भजन मंडलियों, विश्वास परसाई, सेमी मालवीया, पप्पू जोशी, कमल पाराशर, मांगीलाल मालवीया ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। इसके बाद भगवान की पूजा अर्चना की गई। फिर भगवान ने नगर भ्रमण किया जिसके बाद आरती कर प्रसाद वितरण किया। नृसिंह जयंती उत्सव के दौरान सैकड़ों महिला पुरूष व बच्चे उपस्थित थे

श्री राम बने नृसिंह भगवान

इसी प्रकार नगर के श्री राम मंदिर में भगवान श्री राम जी को नृसिंह रूप में शृंगारित किया गया । भगवान नृसिंह जी का विशेष पूजन अभिषेक एवं आरती मंदिर के पुजारी गोपाल दास महंत द्वारा सम्पन्न किया गया।
इसके बाद वैष्णव भक्तों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई । ओम प्रकाश होलानी के द्वारा नागलीला के भजन गाए और सहयोगी द्वारका राठौर, डॉ नंदकिशोर शर्मा, मनीष बियानी, संत गोवर्धन त्यागी, कैलाशचंद्र जोशी और अन्य वैष्णव जन की उपस्थिति में नृसिंह जन्मोत्सव मनाया गया।

 

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

राधाकृष्ण मंदिर में प्राकट्य उत्सव मनाते

कन्नौद. नगर के मल्हारगंज स्थित नरसिंह जयंति के उपलक्ष्य में नगर मं प्राचीनकालीन नरसिंह मंदिर पर सुबह से ही पूजा पाठ शुरू हुआ। वहीं दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। उसके बाद भगवान नरसिंह की शोभायात्रा नगर में निकाली गई जो की मुख्य मार्ग से होते हुए पुन: नरसिंह मंदिर पहुंची। जहां भगवान नरसिंह की आरती कर महाप्रसादी का वितरण किया गया। इस शोभायात्रा मे सभी नरसिंह भक्त उपस्थित थे।

dewas
patrika IMAGE CREDIT: patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned