scriptनए सांसद से आस…केंद्र की योजनाएं आमजन तक पहुंचे, क्षेत्र की समस्याएं लोकसभा में उठे | public isuu dewas | Patrika News
देवास

नए सांसद से आस…केंद्र की योजनाएं आमजन तक पहुंचे, क्षेत्र की समस्याएं लोकसभा में उठे

-युवाओं के लिए रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा और बुजुर्गों की सुविधाओं पर रहे विशेष ध्यान

देवासMay 24, 2019 / 12:46 pm

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. लोकसभा चुनाव के बाद देवास-शाजापुर को एक नया सांसद भाजपा के महेंद्रसिंह सोलंकी के रूप में मिला है। देवास सहित हाटपीपल्या व सोनकच्छ विधानसभा के रहवासियों को एक बार फिर सांसद से नई उम्मीदें जगी हैं। वैसे तो आस कई तरह की हैं लेकिन यदि युवाओं, महिलाओं व बुजुर्गों की दृष्टि से देखा जाए तो रोजगार, महिला सुरक्षा व बुजुर्गो के लिए सुविधाएं प्रमुख हैं। यह तीनों बिंदु यदि प्रमुखता से लेकर उन पर गंभीरता से काम किया जाए तो लोगों को काफी हद राहत मिल सकती है। क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए काम हों, बुनियादी सुविधाओं व जरूरतों की पूर्ति हो और क्षेत्र को लेकर लोकसभा में आवाज बुलंद हो, यह भी सांसद की जिम्मेदारी है, जिसका निर्वहन अच्छे से हो।
लोकसभा तक पहुंचाएं जनता की आवाज

देवास के लिए बेहतर काम हों। केंद्र की जो भी योजनाएं हों वो आमजन तक आसानी से पहुंचे, इसके लिए सांसद ही माध्यम रहेंगे। यदि सांसद सक्रियता से काम नहीं करेंगे तो कुछ नहीं होना। बात एबी रोड की हो या फिर छात्रों की पढ़ाई के लिए इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज की, सबके लिए प्रयास होना चाहिए। जनता की आवाज लोकसभा तक सांसद पहुंचाएं। बड़े शहर इंदौर से पास में होने के कारण देवास से रोजाना हजारों लोग अलग-अलग कामों के लिए अप-डाउन करते हंैं, इंदौर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम होना चाहिए। -नवीन खन्ना, राजारामनगर।
रोजगार की दिशा में उठाएं कदम

औद्योगिक शहर के रूप में देवास की पहचान होने के बाद भी स्थानीय लोगों को रोजगार के पर्याप्त अवसर नहीं मिल पा रहे हैं। इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है। बंद पड़े उद्योगों को चालू किया जाए, चालू उद्योगों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता की व्यवस्था होना चाहिए ताकि उनका पलायन भी कम हो सके।
अभिमन्यु गुप्ता, श्रीनगर कॉलोनी।
महिला सुरक्षा पर दिया जाए विशेष ध्यान
महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध, अत्याचार सभी के लिए चिंता का विषय हैं। महिला सुरक्षा को लेकर प्राथमिकता से काम करने की जरूरत है। सार्वजनिक स्थानों, बसों, ट्रेनों में सुरक्षा के इंतजाम और पुख्ता होना चाहिए। महिला स्वरोजगार की दिशा में भी और ध्यान देने की आवश्यकता है। नए सांसद इन पर ध्यान देंगे तो आधी आबादी का विश्वास उन पर व सरकार पर और बढ़ेगा।
-शीला मेहता, भोसले कॉलोनी।
आमजन के लिए सुलभ रहे उपलब्धता
आमजन के बीच सहजता से सांसद की उपलब्धता रहे जिससे उनको समस्याओं के निराकरण की उम्मीद रहेगी। चूंकि चार जिलों में संसदीय क्षेत्र बंटा होने के कारण जिम्मेदारी अधिक रहेगी इसलिए कुछ दिन निर्धारित कर लोगों की समस्याएं सुनी जा सकती हैं। हाटपीपल्या व सोनकच्छ क्षेत्र में उद्योग शुरू किए जाएं ताकि वहां के युवाओं को वहीं पर रोजगार मिल सके। वर्तमान में शहर में कई ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं है इसलिए हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।
-महेंद्र सिंह, औद्योगिक क्षेत्र।

Home / Dewas / नए सांसद से आस…केंद्र की योजनाएं आमजन तक पहुंचे, क्षेत्र की समस्याएं लोकसभा में उठे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो