scriptसड़क न होने पर युवाओं ने किया मतदान से इंनकार | Rural youth said - if not the road will not vote | Patrika News
देवास

सड़क न होने पर युवाओं ने किया मतदान से इंनकार

गाँव के हित में अपनी जमीन दे दी दान, लेकिन 1 साल बाद भी नहीं कोई बदलाव

देवासJan 15, 2018 / 06:01 pm

अर्जुन रिछारिया

sadak yojna
इकलेरा. देवास जिले की टोंकखुर्द तहसील के आखरी बाउंड्री पर बसे गांव मुंडला दांगी में आजादी के बाद से आज तक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है, इसका मुख्य कारण था किसानों की निजी भूमि होना था। समस्या को देखते हुए अपनी जमीन गांव के हित के लिए दान में दे दिया। किसानों द्वारा भूमि को दान दिए हुए 1 वर्ष बीतने को आ गया, लेकिन अभी तक सड़क का कार्य शुरू नहीं हुआ।
इसके विरोध में ग्राम मुंडला दांगी के युवाओं ने संकल्प लिया है कि चुनाव के पहले अगर हमारे गांव की पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है तो इस बार हम मतदान नहीं करेंगे और ना ही गांव में किसी को करने देंगे । जिन युवाओं ने संकल्प लिया उनमें हितेश दांगी , कमल सिंह दांगी, सुनील कारपेंटर, माखन सिंह दांगी, अनिल दागी, रोहित गोस्वामी, प्रमोद दरबार, जितेंद्र दांगी आदि युवा मौजूद थे ।
किसान चितरंजन सिंह दांगी का कहना है कि हम तीनों भाइयों ने करीब ढाई बीघा जमीन दान में देने के बावजूद एक वर्ष होने को आया है, लेकिन रोड का कार्य अभी तक आरंभ नहीं हुआ। हमने भूमि दान में दी उसका कोई महत्व अभी तक नहीं निकल पाया है।
रोड के टेंडर जारी हो गए हैं,जल्दी ही ठेकेदार को टेंडर दिया जाएगा और रोड का कार्य आरंभ होगा।
एसएकेए मंशारे, सब इंजीनियर

मैं विभाग के जिम्मेदारों से बात कर करता हूं। जल्द से जल्द सड़क निर्माण शुरू कराया जाएगा।
राजेंद्र वर्मा, विधायक
पीएम आवास योजना के घरों में हुआ प्रवेश

बागली. ग्राम पंचायत जटाशंकर, सेवनियाखुर्द व बरझाई में आनंदोत्सव के तहत विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। पंचायत अंतर्गत निर्मित पाीएम आवास में गृहप्रवेश करवाया गया। इस दौरान सरपंच पवन राठौर, सुरेश मोर्य, इंद्रलाल मालवीय, सचिव परसराम अलावा, सहायक सचिव नवीन तंवर, जयदीपसिंह, दिनेश मौर्य आदि लोग उपस्तिथ थे। इसी प्रकार बेहरी में पीएम आवास योजना के तहत 45 आवास बनवाए गए।
रविवार को गृह प्रवेश करवाया गया। इस अवसर पर जिपं सदस्य रानी कमल मर्सकोले, बेहरी सरपंच मंजू मनोहर सोलंकी, उपसरपंच हीरालाल गोस्वामी, सचिव मनोज यादव, जपं सदस्य मधु संजू सूर्या सहित ग्रामीण उपस्थित थे। लखवाड़ा पंचायत में भी पीएम आवास योजना के तहत गृह प्रवेश करवाया गया। भाग्योदय योजना के तहत बिजली कनेक्शन होने पर बेहरी गांव की सिल्लीबाई खुश हो गई।

Home / Dewas / सड़क न होने पर युवाओं ने किया मतदान से इंनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो