scriptस्कूलों की छुट्टी-भारी बारिश के चलते जारी हुए आदेश | School holidays - orders issued due to heavy rain | Patrika News
देवास

स्कूलों की छुट्टी-भारी बारिश के चलते जारी हुए आदेश

एक के बाद एक जिले से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी हो रहे हैं.

देवासSep 16, 2022 / 09:53 am

Subodh Tripathi

स्कूलों की छुट्टी-भारी बारिश के चलते जारी हुए आदेश

स्कूलों की छुट्टी-भारी बारिश के चलते जारी हुए आदेश

देवास. मध्यप्रदेश में शुक्रवार को एक के बाद एक जिले से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी हो रहे हैं, क्योंकि हर जिले में बारिश के कारण हाहाकार मची है, ऐसे में स्कूल आवाजाही करते दौरान बच्चों को परेशानी नहीं हो, इसलिए स्थानीय प्रशासन द्वारा तुरंत आदेश जारी किए जा रहे हैं, स्कूलों की छुट्टी होने से बच्चों की मौज हो गई है, वे परिवार के साथ रहने और मौसम का लुत्फ उठा सकेंगे। भारी बारिश के चलते प्रशासन ने स्कूल की छुट्टी के आदेश 8 बजे निकाले। तब तक बच्चे स्कूल पहुंच गए। लोग सोशल मीडिया पर जता रहे नाराजगी।

भारी बारिश के चलते मध्यप्रदेश के देवास जिले में स्थानीय प्रशासन ने स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी, लेकिन जब तक आदेश जारी हुए तब तक बच्चे स्कूल पहुंच गए थे, ऐसे में परिजनों का आक्रोश सोशल मीडिया पर फूटता नजर आ रहा है।

आपको बतादें कि पिछले तीन चार दिनों से प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जिले और गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, कहीं कहीं तो हाहाकार मच गई है, लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे हालातों में प्रशासन को भी स्कूल की छुट्टी घोषित करना पड़ी, ताकि बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इधर मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में भी गुरुवार को भारी बारिश के चलते स्कूल से लौट रहे बच्चे फंस जाने के कारण प्रशासन को काफी मश्क्कत करनी पड़ी, तब जाकर उन्हें नदी से बाहर निकाला जा सका।

Home / Dewas / स्कूलों की छुट्टी-भारी बारिश के चलते जारी हुए आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो