scriptमहिला का क्या कसूर ? जो कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया | Taking her husband on the shoulder and walking in the village | Patrika News
देवास

महिला का क्या कसूर ? जो कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

आखिर महिला का क्या कसूर था, जो उसे इस प्रकार की सजा खुलेआम दी गई.

देवासJul 04, 2022 / 01:38 pm

Subodh Tripathi

महिला का क्या कसूर ? जो कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

महिला का क्या कसूर ? जो कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

देवास. आखिर महिला का क्या कसूर था, जो उसे इस प्रकार की सजा खुलेआम दी गई, अगर कोई सजा देनी ही थी, तो उसके पति को देनी थी, क्योंकि पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता था, लेकिन इंसान से हैवान बने कुछ लोगों ने मानवता को शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि महिला को ऐसी सजा दी गई है जिससे उसका सिर शर्म से झुक गया है और कंधे पर पति के वजन से कमर टूट सी गई है।

पति से परेशान होकर रिश्तेदार के यहां गई थी महिला
जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र के गांव बोरपड़ाव में पति की पिटाई से त्रस्त एक महिला द्वारा परिचित के घर चले जाने और फिर पति द्वारा उसे पकड़ लेने और ग्रामीणों के साथ मिलकर पूरे गांव में जुलूस निकालने, मारपीट करने और बाल काटने की शर्मसार करने वाली घटना हुई है। यह घटना रविवार की बताई जा रही है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामले में उदयनगर पुलिस ने महिला के पति सहित 11 आरोपियों के खिलाफ बलवा, छेड़छाड़ व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। इनमें से 9 को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन्हें न्यायालय ने जेल भेज दिया है बाकी दो नामजद और 10-12 अन्य अज्ञात आरोपियों की तलाश चल रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त महिला का पति उसे अक्सर प्रताडि़त करता है और मारपीट करता है। जिससे परेशान होकर वो स्वेच्छा से गांव में ही रहने वाले हरि सिंह के यहां चली गई थी, बाद में पति ने उसे पकड़ लिया और ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव में जुलूस निकाला गया। महिला के साथ कई लोगों द्वारा मारपीट की गई। उसके बाल काट दिए गए और उसके कंधे पर पति को बैठाया गया। यह घटनाक्रम काफी देर तक चलता रहा। सूचना मिलने के बाद डायल हंड्रेड वाहन से पुलिस मौके पर पहुंची और महिला व उसके परिचित हरि सिंह को बचाकर लाया गया।

यह भी पढ़ें : स्कूल बस खाई में गिरने से बच्चों सहित 20 की मौत, इंदौर में पहले ही दे दी चेतावनी

मामले में हरि सिंह की शिकायत पर आरोपी मांगीलाल, मुकेश, सीताराम, राहुल, नानूराम, गब्बर, बालू, भोलिया, धर्मेंद्र करण, छोटू व 10-12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 354, 323, 452 सहित कुल 11 धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 11 में से 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी कन्नौद सूर्यकांत शर्मा ने बताया फरार आरोपियों की तलाश चल रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c7rji

Home / Dewas / महिला का क्या कसूर ? जो कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो