scriptनिगम ने सड़क का काम तो लगाया लेकिन ट्रैफिक विभाग से नहीं करी बात | The corporation used to work on the road but the traffic department di | Patrika News
देवास

निगम ने सड़क का काम तो लगाया लेकिन ट्रैफिक विभाग से नहीं करी बात

– निगम की जल्दबाजी में 44 डिग्री तापमान में राहगीर व यात्री हो गए परेशान

देवासJun 09, 2019 / 12:47 pm

mayur vyas

dewas

patrika

देवास. बस स्टैंड की खस्ताहाल सड़क की याद नगर निगम को बारिश के पूर्व आ गई। बस स्टैंड की सड़क का निर्माण कार्य शुक्रवार शाम 4 बजे भूमिपूजन के साथ शुरू हुआ, जो अभी तीन-चार दिन ओर चलेगा। सड़क निर्माण के दौरान बस स्टैंड पर अस्थायी व्यवस्था देखने को नजर नहीं आई। शनिवार को भीषण गर्मी में यात्री व राहगीर इसके कारण परेशान रहे। अगर बस स्टैंंड पर सड़क निर्माण को लेकर यातायात विभाग व नगर निगम में आपसी सामांंजस्य होता तो लोग परेशान नहीं होते व एबी रोड पर भी बार-बार के जाम की समस्या नहीं रहती।
सड़क निर्माण के चलते शनिवार को बेरिकेट्स लगाकर बस स्टैंड का एक तरफ का मार्ग बंद किया गया था। हालत ये बने कि बस स्टैंड से लगे मुख्य मार्ग पर लंबे जाम की स्थिति बन गई। जो बसे बस स्टैंड के अंदर नहीं जा सकी वे एबी रोड पर ही मार्ग के किनारे खड़ी हो गई, इन्हें सड़क पर खड़ा होने से किसी ने रोका भी नहीं। कुछ देर में ही लंबे जाम से बस के यात्री व राहगीर तेज गर्मी में परेशान होते रहे। शनिवार को दोपहर में पारा 44 डिग्री पर पहुंच गया था। ऐसे में बस संचालक भी सवाल खड़े कर रहे थे कि निगम को इतनी जल्दी क्या थी कि दिन के समय ही सड़क मरम्मत का काम आनन फानन में लगा दिया, ये काम रात के समय होता तो यात्री व राहगीर परेशान नहीं होते। वहीं निगम व यातायात विभाग में तालमेल की कमी भी दिखी, ऐसा लगा कि यातायात विभाग को पहले से कोई जानकारी नहीं थी। बस स्टैंड पर बिगड़े यातायात को संभालने के लिए शनिवार दोपहर को पर्याप्त जवान नजर नहीं आ रहे थे।
बस स्टैंड पर खस्ताहाल सड़कों के कारण कई बार हादसे की स्थिति बन जाती थी। बारिश के समय बस स्टैंड पर खड़ा रहना भी मुश्किल था। बस स्टैंंड की खस्ताहालत को सुधारने के लिए नगर निगम ने शुक्रवार शाम 4 बजे से बस स्टैंड की सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया। निगम इंजीनियर विजय जाधव ने बताया कि बस स्टैंड पर फिर से पूरी सड़क को बनाया जा रहा है। काम अभी तीन-चार दिन ओर चलेगा, जाधव के अनुसार बस स्टैंड के बाहरी परिसर की सड़क को भी फिर से बनाया जाएगा, ये काम ट्रैफिक थाने से लेकर आगे तक भी किया जाएगा। निगम ने सड़क निर्माण कार्य तो जरूर शुरू कर दिया लेकिन सैकड़ों बसों के लिए काम के दौरान कोई अलग से इंतजाम नहीं किए गए। बदइंतजामी के चलते शनिवार को दोपहर के समय बस स्टैंड के बाहर लंबा जाम बार-बार लगता रहा। इस दौरान वाहन चालकों में भी विवाद की स्थिति बन रही थी। कई यात्रियों को बस वालों ने बीच सड़क पर ही उतार दिया था। परेशान यात्री पैदल-पैदल यात्री प्रतिक्षालय तक पहुंचे। वहीं बस स्टैंड से चलने वाली ग्रामीण रूट की बसे एक साथ एबी रोड पर आकर खड़ी हो गई थी, जिसके चलते गुरुदरे के सामने दोपहर के समय बार-बार जाम लगता रहा। आगे ट्रैफिक थाने के पास से बस स्टैंड जाने वाले मार्ग पर भी यही स्थिति बनी रही। ट्रैफिक थाना बस स्टैंड पर ही होने के बावजूद लंबा जाम लगा हुआ था। एक दो जवान व्यवस्था संभालने में लगे थे लेकिन वे अपनी कोशिशों में नाकाम दिख रहे थे।
वर्जन-
नगर निगम केे लोग ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर मेरे पास जरूर आए थे, जिन्हें मैंने ट्रैफिक डीएसपी के पास भेजा था। डीएसपी ने रात के समय काम लगाने का सुझाव दिया था, जिस पर निगम की तरफ से कहा गया था कि रात में काम करने के लिए मजदूर नहीं मिलेंगे। दिन में काम लगने से बस स्टैंड पर बार-बार जाम की स्थिति जरूर बनी लेकिन इसे बाद में संभाल लिया गया था।
सुप्रिया चौधरी,
ट्रैफिक टीआई, देवास।
वर्जन– परेशानी को देखते हुए शनिवार को अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया था। इंजीनियरों को निर्देश दिए है कि सड़क निर्माण का काम रात में ही करे।
सुभाष शर्मा,
महापौर देवास।

Home / Dewas / निगम ने सड़क का काम तो लगाया लेकिन ट्रैफिक विभाग से नहीं करी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो