scriptग्रामीणों ने घेरा अधीक्षण यंत्री कार्यालय, कंपनी आज लगाएगी शिविर | Villagers will organize the Gehair Superintendent's Office, the camp t | Patrika News
देवास

ग्रामीणों ने घेरा अधीक्षण यंत्री कार्यालय, कंपनी आज लगाएगी शिविर

ट्रैक्टर-ट्रॉली, लोडिंग वाहन व बाइक से गांव से आए सैकड़ों लोग, महिलाएं भी रहीं शामिल, जताई नाराजगी

देवासJun 18, 2019 / 11:53 am

mayur vyas

dewas

patrika

देवास. बिजली के हजारों रुपए के भारी-भरकम बिल आने से आक्रोशित राजोदा के ग्रामीणों ने सोमवार सुबह भोपाल रोड स्थित अधीक्षण यंत्री कार्यालय पहुंचकर घेराव किया। कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों व अधिकारियों को लोगों ने खरी-खोटी भी सुनाई। समस्याओं के निराकरण के लिए मंगलवार को गांव में बिजली कंपनी की ओर से शिविर लगाने का आश्वासन मिला जिसके बाद ग्रामीण वहां से रवाना हुए।
राजोदा में रहने वाले कई उपभोक्ताओं के यहां पहले १०० से लेकर ६०० रुपए तक हर माह बिजली बिल आते थे। बिजली कंपनी द्वारा पिछले माह से कुछ उपभोक्ताओं को हजारों रुपए के बिल देना शुरू कर दिया गया। इस माह भी जो बिल आए उसमें से किसी के दो हजार तो किसी के ६ हजार से भी ज्यादा हैं। इतने अधिक बिल को जमा करने की स्थिति में कई परिवार नहीं है। परेशान होकर सैकड़ों ग्रामीण सुबह करीब १०.३० बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली, लोडिंग वाहन, बाइक से अधीक्षण यंत्री कार्यालय पहुंचे और नाराजगी जताई। अधिकारियों ने बिजली बिलों की जंाच व सुधार करने का आश्वासन दिया। यह भी कहा कि मंगलवार को ही सुबह गांव में शिविर लगाया जाएगा। उधर ग्रामीणों द्वारा घेराव करने की सूचना मिलने पर सीएसपी अनिलसिंह राठौर, नाहर दरवाजा थाना प्रभारी हरीश जेजुरकर सहित पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा।
होटल में बर्तन धोने वाले दिव्यांग को ३२०० का बिल
लोगों के साथ राजोदा के बेलदार मोहल्ले में रहने वाला दिव्यांग युवक गोपी भी आया था। वह भोपाल रोड स्थित एक होटल में बर्तन धोकर जैसे-तैसे परिवार का जीवन यापन करता है। झोपड़ीनुमा घर में उसके परिवार में छह सदस्य हैं, उसके यहां बिजली बिल ३२०० रुपए का दिया गया है जबकि पिछले महीने २०० रुपए का बिल आया था। अब ३२०० रुपए का बिल कैसे जमा होगा यह सोचकर गोपी व उसका परिवार मानसिक रूप से परेशान है।
४००-५०० आता था, इस बार ६ हजार के पार
रवींद्र सिंह के यहां हर माह औसतन ४००-५०० रुपए का बिजली बिल आता था। पिछले एक-दो माह से बिल बढऩे की अचानक शुरुआत हो गई और इस बार तो एक माह का बिल ६३६३ रुपए का थमा दिया गया है।
बिना सूचना के मीटर बदले, दर्जहो रही अधिक खपत
राजोदा के ग्रामीण राजकुमार सिंह ठाकुर, रवि भाटी, रोहित ठाकुर, धर्मेश चौधरी आदि ने बताया करीब एक-डेढ़ माह पहले बिजली कंपनी द्वारा बिना सूचना दिए कई उपभोक्ताओं के मीटर बदल दिए गए हैं। यह मीटर बिजली उपयोग हो रही हो या न हो रही है अधिक खपत दर्ज करते रहते हैं।
सुधार के बाद अगले माह फिर न बढ़कर आए राशि
अधिकारियों से चर्चा के दौरान विनोद भाटी, शेखर चौधरी, फूलसिंह भाटी, राहुल पाटीदार, विनोद पाटीदार, फूलसिंह मालवीय, संदीप परमार, धारासिंह पाटीदार, धर्मेंद्र ठाकुर, दिलीप सोलंकी आदि ने कहा शिविर लगाकर समस्या का निराकरण करना उचित रहेगा लेकिन बिल सुधार के बाद अगले माह फिर से राशि बढ़कर नहीं आना चाहिए। जो भी निराकरण हो वह स्थायी रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो