मोबाइल पर बात करती महिला टक्कर से छह फीट उछली, मौत

मोबाइल पर बात करती महिला टक्कर से छह फीट उछली, मौत
dewas

Arjun Richhariya | Updated: 25 Jun 2018, 12:47:25 PM (IST) Dewas, Madhya Pradesh, India

- कार में सवार 3 व बस में सवार दो लोग हुए घायल

सोनकच्छ राजेश शर्मा फोरलेन चौराह के समीप मोबाइल पर बात करते हुए एक महिला इधर उधर देखे बिना रोड क्रास कर रही थी, तभी भोपाल की ओर से आ रही एक कार के चालक ने उक्त महिला को देखकर बार-बार हॉर्न बजाया और जोरदार ब्रेक लगाया, ताकि महिला हॉर्न सुनकर सचेत होकर वापस पीछे की ओर चली जाए लेकिन मोबाइल पर बात करने में मशगूल महिला रोड पर आगे बढ़ती गई, चालक की सजगता से कार महिला से बेहद नजदीक आकर रुक गई, इसी दौरान कार के पीछे तेज गति से आ रही एक मिनी बस ने कार को जबर्दस्त टक्कर मार दी और अनियंत्रित कार से उक्त महिला को जोरदार टक्कर लग गई। टक्कर से महिला जमीन से करीब 5.6 फिट ऊपर उछलकर वापस जमीन पर गिरने से उसके सिर फट गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई, वही कार के 3 व मिनी बस के 2 लोग घायल हो गए जिन्हें 100 डायल व 108 एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, जहा प्राथमिक उपचार कर सभी घायलों को छुट्टी दे दी गई। घायलों में 4 महिलाएं व 1 पुरुष शामिल है। पीएम के बाद शाम को मृत महिला का शव परिजन को सौप दिया गया। पुलिस ने कार व मिनी बस के चालकों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तस्लीम बी (32) पति शौकीन शाह निवासी नहर कॉलोनी नागझिरी सांवेर सोनकच्छ रविवार सुबह करीब 10 बजे फोरलेन सांवेर सोनकच्छ चौराहे के समीप मोबाइल पर बात करते हुए रोड क्रास कर रही थी, तभी भोपाल की ओर से आ रही एक कार एमपी 04 सीएस 9880 के चालक की नजर रोड क्रास कर रही महिला पर पड़ी और सजगता से महिला को सचेत करते हुए उसने बार बार हार्न बजाया और जोरदार ब्रेक लगाया लेकिन मोबाइल पर बात करने में मशगूल उक्त महिला रोड पर आगे बढ़ती गई, चालक की सजगता से कार नियंत्रित होकर महिला से बेहद नजदीक आकर रुक गई, लेकिन कुछ ही पल में कार के पीछे से आ रही विदिशा से इंदौर जा रही शक्ति ट्रांसपोर्ट कंपनी विदिशा मिनी बस एमपी 40 पीओ 0348 ने कार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि महिला जमीन से करीब 5.6 फिट ऊपर उछलकर वापस जमीन पर गिर पड़ी और उसके सिर में गंभीर चोट आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई, वही हादसे में कार में सवार पूर्वा (55) पति उदय फडऩीस, उदय (55) पिता उमाकांत फडऩीस, संगीता (32) पति संजीव अग्रवाल और मिनी बस में सवार मंजूला (75) पति रमेश अग्रवाल व सपना (28) पति अनूप सक्सेना निवासी विदिशा भी हादसे में घायल हो गए। टक्कर के बाद मिनी बस चालक ने बस को सुरक्षित खंती में उतार दिया। घटना की सूचना मिलते ही टीआई आरके चतुर्वेदी, नायब तहसीलदार राजभानसिंह कुशवाह, एसआई आरसी बोरासी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और वाहनों को व्यवस्थित कराकर 100 डायल व 108 एम्बुलेंस से सभी घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई वही महिला के शव को पीएम के लिए अस्पताल में रखा गया। कार में कुल 5 लोग सवार थे जबकि मिनी बस में चालक व हेल्पर को छोड़ 25 यात्री सवार थे। टक्कर से कार का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। अस्पताल के ड्रेसर विजय चांदोलिकर ने मानवता दिखाते हुए एक ज्यादा घायल महिला को स्ट्रेचलर से उठाकर ड्रेसिंग रूम तक ले जाकर ड्रेसिंग की। मामले की जांच कर रहे एएसआई नरेन्द्रसिंह भदौरिया ने बताया कि मृतका के परिजन की रिपोर्ट पर से कार के चालक के विरुद्ध 304 ए तथा बस के चालक के विरुद्ध 279, 337 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शाम को पीएम के बाद महिला का शव परिजनों को सौप दिया गया।
बड़ा हादसा टला
हादसे को देखते हुए कहा जा सकता है कि बस रोड के दूसरी तरफ बनी खंती में जा उतरती तो उसकी गहराई बहुत अधिक होने के कारण एक बड़ा हादसा हो सकता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned