scriptयुवक की आत्महत्या के बाद…चक्काजाम, सुसाइड नोट में लिखे 3 के नाम | Youth commits suicide writes 3 names in suicide note | Patrika News
देवास

युवक की आत्महत्या के बाद…चक्काजाम, सुसाइड नोट में लिखे 3 के नाम

– रुपयों के लेनदेन में प्रताडि़त होकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखे तीन लोगों के नाम

देवासFeb 20, 2020 / 08:05 am

KRISHNAKANT SHUKLA

dewas_crime_today.jpg

युवक की आत्महत्या के बाद…चक्काजाम, सुसाइड नोट में लिखे 3 के नाम

सत्येंद्र सिंह राठौर, देवास. शहर के गोया क्षेत्र में रहने वाला एक युवक बुधवार को फांसी के फंदे पर झूल गया। उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें तीन लोगों द्वारारुपयों को लेकर प्रताडि़त करने व उसी के कारण आत्महत्या करने का जिक्र है। मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में समाजजनों ने पहले कोतवाली के बाहर जनाजा रखा। इसके बाद ईदगाह पहुंचे। यहां एसडीएम से चर्चा हुई लेकिन त्वरित कार्रवाई नहीं होने पर जनाजा लेकर एबी रोड स्थित उज्जैन चौराहा पहुंच गए और चक्काजाम कर दिया। 25 मिनट तक एबी रोड के दोनों हिस्सों सहित उज्जैन रोड की ओर का आवागमन बंद रहा।

गोया में रहने वाले शाहरुख मंसूरी ने आत्महत्या की। उसके पास से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे साथ बहुत बड़ी चोट हुई है। मुझे कर्जे वालों ने परेशान कर दिया है जबकि मैंंने 20 हजार रुपए एडवांस दे रखे हैं। इसके बाद भी परेशान किया जा रहा है। मैं बहुत परेशान हो गया हूं, फांसी लगा रहा हूं। मेरा परिवार मेरे किसी लेनदेन में शामिल नहीं है। सुसाइड नोट में राज, अमित और धीरज को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उनके मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं।

 

मामले को लेकर समाजजन शाम को कोतवाली पहुंचे और बाहर जनाजा रखकर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद सभी लोग जनाजा लेकर ईदगाह पहुंचे। यहां एसडीएम देवास अरविंद चौहान के पहुंचने पर उनसे त्वरित कार्रवाई की मांग की। कोई कार्रवाई नहीं होने पर जनाजा लेकर रात 8 बजे ईदगाह से उज्जैन चौराहा पहुंचे और एबी रोड पर चक्काजाम कर दिया। इधर-उधर रखे बेरिकेड्स भी सडक़ पर रख दिए गए। बड़ी संख्या में लोग जनाजा रखकर सडक़ पर बैठ गए, दोनों ओर का रास्ता बंद होने के कारण वाहनों की कतार लगने लगी। इसके बाद पुलिस ने यातायात को डायवर्ट करवाया।

चक्काजाम शुरू होने के दौरान ही पुलिस जवान मौके पर पहुंच गए थे लेकिन वो कुछ नहीं कर सके। कुछ देर बाद डीएसपी ट्रैफिक किरण शर्मा, कोतवाली टीआई एम.एस. परमार, नाहर दरवाजा थाना टीआई शैलेंद्रसिंह मुकाती, सिविल लाइन थाना टीआई योगेंद्रसिंह सिसौदिया आदि भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। यहां करीब 15-20 मिनट तक लोगों के समझाने के प्रयास चलते रहे लेकिन बात नहीं बनी। लोग तुरंत एफआईआर करने व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। इसी दौरान पुलिस कुछ लोगों को लेकर कोतवाली पहुंची और एफआईआर की प्रक्रिया शुरू होने के बाद रात 8.25 बजे जनाजा लेकर लोग कब्रिस्तान के लिए रवाना हुए।

 

तीन लोगों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज

चक्काजाम के बाद कोतवाली पुलिस ने रात में मामले में मृत युवक के पिता इलियास कुरैशी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा शाहरुख गोया क्षेत्र में रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान चलाता था। मंगलवार शाम को उसके साथ डेली कलेक्शन वाले राज, अमित, धीरज ने रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की थी। शाहरुख ने मुझे तीनों के द्वारा परेशान करने की बात बताई गई थी।

मैंने कहा था बुधवार सुबह बात करते हैं। बुधवार दोपहर मैंने शाहरुख को फोन लगाया तो उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद मैं दुकान पहुंचा तो शटर गिरा हुआ था, शटर उठाकर देखा तो अंदर वाले कमरे में शाहरुख फंदे पर लटक रहा था। आसपास के लोगों की मदद से उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। उसे डेली कलेक्शन वाले राज, अमित, धीरज द्वारा डेली कलेक्शन के रुपयों को लेकर परेशान किया जाता था। इनसे प्रताडि़त होकर उसने जान दे दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Home / Dewas / युवक की आत्महत्या के बाद…चक्काजाम, सुसाइड नोट में लिखे 3 के नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो