सैलून और पान सहित शहर की 98 फीसदी दुकानें खुली, संक्रमण का बढ़ा खतरा

लॉक डाउन 4.0 मे दी गई छूट के बाद शहर के 96 फीसदी प्रतिष्ठानों के साथ ही पान समेत होटलों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 22 May 2020, 02:32 PM IST

धमतरी. लॉक डाउन 4.0 मे दी गई छूट के बाद शहर के 96 फीसदी प्रतिष्ठानों के साथ ही पान समेत होटलों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। इससे एक बार फिर शहर में जनजीवन पटरी पर लौट आया है। उधर 58 दिन बाद शर्तों के आधार पर छूट में मिलने से लोग सामान खरीदने और अन्य कार्य से घर से निकल रहे हैं। यहीं वजह यह है कि नेशनल हाईवे समेत सदर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन से मिले दिशा निर्देश के बाद लोग गांव में काफी हद तक छूट दी गई है। इसी का नतीजा है कि शहर में प्रमुख चौक चौराहों पर लोगों की भीड़ बढ़ गई है। गुरुवार को शहर में सैलून दुकान, पान ठेला समय तथा निजी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है /इससे सुबह 7:30 बजे से अधिकांश दुकानें खुल गई थी सुबह 8 बजे सामान खरीदी करने लोग निकले

इस दौरान शहर के नेशनल हाईवे सिहावा चौक, रामबाग चौक समेत आसपास की दुकानों में राशन खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। सूचना मिलने के बाद एसडीएम मनीषा ठाकुर, डीएसपी सारिका बैद, ड्रग अधिकारी मीनाक्षी वैष्णव, निगम के राजस्व अधिकारी ने निखिल चंद्राकर समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी तत्काल मकई चौक पहुंचे।

यहां पहले तो उन्होंने लॉर्ड स्पेअकेत पर के माध्यम से लोगों से सोशल डिस्टेंशन का पालन करने की अपील की। इसके बाद भी लोग शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करते रहे। ऐसे में अधिकारियों ने शहर के प्रमुख मार्गों को सख्त हिदायत दी लगाने के लिए भी प्रेरित किया है।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned