scriptसैलून और पान सहित शहर की 98 फीसदी दुकानें खुली, संक्रमण का बढ़ा खतरा | 98 percent shops in the city open increased risk of infection | Patrika News
धमतरी

सैलून और पान सहित शहर की 98 फीसदी दुकानें खुली, संक्रमण का बढ़ा खतरा

लॉक डाउन 4.0 मे दी गई छूट के बाद शहर के 96 फीसदी प्रतिष्ठानों के साथ ही पान समेत होटलों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है।

धमतरीMay 22, 2020 / 02:32 pm

Bhawna Chaudhary

कोविड-19 हजामत बनवाने को तरसे लोग, रिस्क लेकर मजबूरी में घर-घर जाकर दे रहे हैं सर्विस

कोविड-19 हजामत बनवाने को तरसे लोग, रिस्क लेकर मजबूरी में घर-घर जाकर दे रहे हैं सर्विस

धमतरी. लॉक डाउन 4.0 मे दी गई छूट के बाद शहर के 96 फीसदी प्रतिष्ठानों के साथ ही पान समेत होटलों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। इससे एक बार फिर शहर में जनजीवन पटरी पर लौट आया है। उधर 58 दिन बाद शर्तों के आधार पर छूट में मिलने से लोग सामान खरीदने और अन्य कार्य से घर से निकल रहे हैं। यहीं वजह यह है कि नेशनल हाईवे समेत सदर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन से मिले दिशा निर्देश के बाद लोग गांव में काफी हद तक छूट दी गई है। इसी का नतीजा है कि शहर में प्रमुख चौक चौराहों पर लोगों की भीड़ बढ़ गई है। गुरुवार को शहर में सैलून दुकान, पान ठेला समय तथा निजी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है /इससे सुबह 7:30 बजे से अधिकांश दुकानें खुल गई थी सुबह 8 बजे सामान खरीदी करने लोग निकले

इस दौरान शहर के नेशनल हाईवे सिहावा चौक, रामबाग चौक समेत आसपास की दुकानों में राशन खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। सूचना मिलने के बाद एसडीएम मनीषा ठाकुर, डीएसपी सारिका बैद, ड्रग अधिकारी मीनाक्षी वैष्णव, निगम के राजस्व अधिकारी ने निखिल चंद्राकर समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी तत्काल मकई चौक पहुंचे।

यहां पहले तो उन्होंने लॉर्ड स्पेअकेत पर के माध्यम से लोगों से सोशल डिस्टेंशन का पालन करने की अपील की। इसके बाद भी लोग शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करते रहे। ऐसे में अधिकारियों ने शहर के प्रमुख मार्गों को सख्त हिदायत दी लगाने के लिए भी प्रेरित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो