शीट लगाने मजदूर चढ़ रहा था एंगल पर, अचानक बैलेंस बिगड़ते ही जा गिरा हाईटेंशन तार में, झुलसने से मौत

शीट लगाने मजदूर चढ़ रहा था एंगल पर, अचानक बैलेंस बिगड़ते ही जा गिरा हाईटेंशन तार में, झुलसने से मौत
शीट लगाने मजदूर चढ़ रहा था एंगल पर, अचानक बैलेंस बिगड़ते ही जा रहा हाईटेंशन तार में, झुलसने से मौत

Bhawna Chaudhary | Updated: 06 Oct 2019, 03:08:59 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

अरिहंत फूड प्लांट में काम कर रहे एक मजदूर की करंट मेंं चिपकने से मौत हो गई।

धमतरी. अरिहंत फूड प्लांट में काम कर रहे एक मजदूर की करंट मेंं चिपकने से मौत हो गई। प्लांट में वह शीट लगाने के लिए एंगल चढ़ा रहा था, तभी अनबैलेंस होकर एंगल 11केवी लाइन के संपर्क में आ गया।

यह मामला भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी का है। अस्पताल पुलिस ने बताया कि गांव में अरिहंत फूड फैक्ट्री की स्थापना का काम चल रहा हैं, जिसमें काम करने के लिए महाराष्ट्र के गढ़चिरौली बहादूरपुर से 5 मजदूरों की टीम आई है। बताया गया है कि यह टीम पिछले 12 दिनों से काम कर रही है। इस बीच शनिवार को सुबह 9 बजे मजदूर करन (19) पिता कन्हई शाहा अपने साथी मजदूरों के साथ प्लांट में शीट लगाने का काम कर रहा था।

इस दरम्यान लोहे के एंगल को ऊपर चढ़ाने का प्रयास करते समय उसका बैलेंस बिगड़ गया और एंगल पास से गुजरे 11 केवी हाईटेंशन तार में जा गिरा। करंट के प्रवाह से वह गंभीर रूप से झुलस कर गिर गया। मजदूर साथियों ने तत्काल उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां जांच के बाद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों को दी सूचना
बताया गया है कि इस घटना की सूचना पुलिस ने गढ़चिरौली में मृतक के परिजनों को दे दिया है। पंचनामा और मर्ग कायम करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए चीरघर भेज दिया गया है। बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned