scriptकोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही प्रशासन हुआ अलर्ट, अब मंडई मेले के लिए लेनी होगी अनुमति | Administration alert as soon as the second wave of Corona permission | Patrika News
धमतरी

कोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही प्रशासन हुआ अलर्ट, अब मंडई मेले के लिए लेनी होगी अनुमति

त्योहारी सीजन बीतने के वाद धमतरी जिले में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है।

धमतरीNov 25, 2020 / 04:05 pm

Bhawna Chaudhary

538778-corona13_1.jpg

शहर में 28 व ग्रामीण क्षेत्र में 17 संक्रमित

धमतरी. त्योहारी सीजन बीतने के वाद धमतरी जिले में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। प्रतिदिन अब 60 से 65 मरीज मिल रहे हैं। पिछले 23 दिनों में यहां सर्वाधिक 991 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वहीं 18 मरीजों की मौत हुई है। उधर संक्रमण के लगातार मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ गई है। जिला प्रशासन भी हाईअलर्ट हो गया है।

कलेक्टर ने निर्देश जारी कर अब मड़ई मेला के लिए विधिवत अनुमति लेने का निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि पिछले 10 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है। वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। एक जानकारी के अनुसार जिले में पिछले सात महीने में 17 हजार 566 लोगों का आरटीपीसीआर, 4 हजार 207 लोगों का टू-नॉट और 49 हजार 232 संदिग्ध लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। इस तरह कुल 71 हजार 5 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ है, जिसमें 5 हजार 687 संक्रमित मरीज मिले हैं सूत्रों की मानें तो वर्तमान में छत्तीसगढ़ प्रदेश के अन्य जिले के साथ ही धमतरी जिले में भी कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है।

इसी का नतीजा है कि संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी निर्देश के बाद मंगलवार को कोरोना सर्विलांस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली समेत कोरोना ड्यूटी में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों की वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमें जिलेवार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और संक्रमण बढ़ने के कारणों की समीक्षा की गई।

उच्चाधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हर हाल में कोरोना संक्रमित मृत्यु दर में कमी लाने का निर्देश दिया है। बताया गया है कि अब प्रतिदिन औसतन 15 सौ लोगों को कोरोना जांच की जा रही है।

Home / Dhamtari / कोरोना की दूसरी लहर शुरू होते ही प्रशासन हुआ अलर्ट, अब मंडई मेले के लिए लेनी होगी अनुमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो