चाय की ख्वाहिश करना पड़ा महंगा, नाराज पत्नी ने बच्चों समेत खुद को कर दिया आग के हवाले

पति का चाय बनाने के लिए कहना पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि उसने...

By: Deepak Sahu

Published: 07 Jun 2018, 11:43 AM IST

धमतरी. पति का चाय बनाने के लिए कहना पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि उसने अपने दो मासूम बच्चों के साथ आत्महत्या करने के इरादे से मिट्टी तेल छिडक़ कर आग लगा ली। इस घटना में दो साल के मासूम डेविड की मौत हो गई। पत्नी खेमलता साहू और उसकी बेटी भावना अस्पताल में जिंदगी और मौत से जुझ रही है। पति राजेश भी इन्हें बचाने की कोशिश में जल गया, जिसका भी इलाज चल रहा है।

ये था मामला
पुलिस के अनुसार यह घटना बुधवार की सुबह करीब साढ़े 4 बजे की है। नगरी थानांतर्गत ग्राम फरसिया निवासी राजेश साहू (34) रोज की तरह काम में जाने के लिए उठ गया और पत्नी को जगाकर चाय बनाने के लिए कहा। इस बात को लेकर वह बिफर गई। फिर क्या था, दोनों के बीच कहा-सुनी हो गई। इसी दरम्यान वह गुस्से से कमरे में चली गई और अपने शरीर पर मिट्टी तेल छिडक़ दिया। इसके बाद वहां सो रहे मासूम डेविड साहू और भावना पर भी मिट्टी तेल छिडक़ कर आग लगा दिया।

मासूम बेटे की हो गई मौत
तीनों को आग की लपेटों से घिरा देखकर राजेश के होश गुम हो गए। उसने किसी तरह आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच चीख-पुकार सुनकर कुछ अन्य लोग भी वहां आ गए। एम्बुलेंस बुलाकर तत्काल नगरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। यहां पदस्थ डाक्टर नेताम ने प्रारंभिक इलाज करने के बाद उन्हें धमतरी के लिए रिफर कर दिया।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार इलाज के दौरान 90 फीसदी जले डेविड की मौत हो गई। खेमलता और उसकी बेटी भावना गंभीर रूप से जलने के कारण जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही है। बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दिया है।

छह साल पहले हुई थी शादी
गरीब परिवार का राजेश साहू की छह साल पहले ही नगरी में शादी हुई थी। राजमिस्त्री के रूप में किसी तरह मेहनत मजदूरी कर वह अपने परिवार की गाड़ी खींच रहा था। इस घटना के बाद वह काफी टूट गया है।

सपने में भी नहीं सोचा
ई-हास्पिटल में भर्ती राजेश साहू ने बताया कि उसकी तो दुनिया ही उजड़ गई। छोटी सी बात को लेकर पत्नी इतना बड़ा कदम उठाएगी, यह उसने सपने में भी नहीं सोचा था। उसे सबसे ज्यादा गम इस बात का है कि अपने इकलौते बेटे के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सका।

 

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned