scriptलॉकडाउन के चलते खाताधारकों को बैंक प्रबंधन ने दी बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर | Bank management gave big relief to account holders due to lockdown | Patrika News
धमतरी

लॉकडाउन के चलते खाताधारकों को बैंक प्रबंधन ने दी बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

लॉकडाउन के चलते जनधन खाताधारियों को बैंक प्रबंधन ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब बैंकों में निष्क्रिय हो चुके जनधन खाता पुनः अपडेट कराने के लिए हितग्राहियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

धमतरीApr 10, 2020 / 11:26 am

Bhawna Chaudhary

लॉकडाउन के चलते खाताधारकों को बैंक प्रबंधन ने दी बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

लॉकडाउन के चलते खाताधारकों को बैंक प्रबंधन ने दी बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

धमतरी. लॉकडाउन के चलते जनधन खाताधारियों को बैंक प्रबंधन ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब बैंकों में निष्क्रिय हो चुके जनधन खाता पुनः अपडेट कराने के लिए हितग्राहियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। बैंकर स्वयं ही ऐसे खातों को सक्रीय करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया करेंगे, ताकि जरूरतमंदों को गैस सब्सिडी और केंद्र की ओर से स्थानांतरित की जाने वाली 5 सौ रुपए की राशि उन्हें समय पर मिल सके। इस पहल के बाद हितग्राहियों ने राहत की सांस ली है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण को देखते हुए शासन ने लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बीपीएल वर्ग के लोगों के साथ आर्थिक संकट पैदा हो गया है। ऐसे में उनकी आवश्यकता की पूर्ति के लिए केंद्र शासन की ओर से गैस सब्सिडी 450 रुपए तथा जनधन खाते में 500 ट्रांसफर की जा रही है म लेकिन जिले में 30 हजार से अधिक जनधन खाता निष्क्रिय होने से पात्रता रखने के बाद भी हितग्राहियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

हितग्राहियों को मिली राहत
बैंक के एक अधिकारी की मानें तो धमतरी जिले में 2.41 लाख जनधन खाताधारकों के खाते में केंद्र शासन ने करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि स्थानांतरित की है। इसके अलावा सिलेंडर की रिफलिंग कराने वाले लोगों को गैस सब्सिडी करीब 450 रुपए की राशि भी खाते में ट्रांसफर की जा रही है। इससे हितग्राहियों को राहत मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो