scriptCG Murder Case: 2 बुजुर्गों की हत्या, मृतकों के बेटों सहित दो दोस्तों पर मामला दर्ज हुआ, इलाके में फैली सनसनी | CG Murder Case of 2 old man | Patrika News
धमतरी

CG Murder Case: 2 बुजुर्गों की हत्या, मृतकों के बेटों सहित दो दोस्तों पर मामला दर्ज हुआ, इलाके में फैली सनसनी

CG Murder Case: इसी तरह बीते 14 मई को दोपहर 2 बजे पंचराम देवांगन की मौत हो गई। यहां भी आरोपियों ने सामान्य मौत बताकर परिवार वालों के साथ अंतिम संस्कार कर दिया।

धमतरीMay 31, 2024 / 07:34 am

Shrishti Singh

CG Murder Case

CG Murder Case: देर रात इस मामले में मृतकों के दोनों बेटों सहित तीन दोस्तों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। 26 मई को कुरूद थाने में परिजनों ने लिखित शिकायत की, जिसमें गांव वालों के समक्ष आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम देना स्वीकार करना बताया जा रहा। शकायत के बाद 29 मई बुधवार को कुरूद पुलिस ने शमशान घाट में दफन शव को खुदवा कर बाहर निकलवाया। साथ ही एक अन्य शव के अवशेष भी जब्त किया है।

यह भी पढ़ें

CG Murder Case: चरित्र शंका पर पत्नी को डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, आरोपी पति गिरफ्तार

यह घटना कुरूद थाना क्षेत्र के ग्राम सिवनीकला और बकली की है। जमीन की खरीदी-बिक्री और ऋण पुस्तिका के मामले को लेकर पिता के साथ विवाद हुआ था। बीते 6 मार्च की रात ग्राम सिवनीकला निवासी फिरंता पटेल (82) की मौत हो गई। सामान्य मौत कहते हुए गांव में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। इसी तरह बीते 14 मई को दोपहर 2 बजे पंचराम देवांगन की मौत हो गई। यहां भी आरोपियों ने सामान्य मौत बताकर परिवार वालों के साथ अंतिम संस्कार कर दिया।

पूनमचंद पटेल ने अपने इन्हीं साथियों के साथ मिलकर 6 मार्च 2024 को पूनमचंद के पिता का भी गला दबाकर हत्या करना बताया। ग्रामीणों ने सिवनीकला के प्रमुख ईश्वर साहू, दिलीप साहू, टेकराम साहू व अन्य लोगों को बकली में बुलाकर पूछताछ किया। तब सुदामा देवांगन व पूनमचंद पटेल ने अपने साथी हरिश के साथ मिलकर पंचराम देवांगन का गला दबाकर हत्या करना ग्रामीणों के समक्ष स्वीकार किया।

देर शाम को कुरूद पुलिस ने प्रार्थी दीनानाथ की रिपोर्ट पर सुदामा, पूनमचंद पटेल, हरीश साहू पर धारा 120-बी, 201, 302, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीं प्रार्थी भागीरथी की रिपोर्ट पर पूनमचंद पटेल, सुदामा, हरीश, मिथलेश के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

टीआई अरूण साहू का कहना है कि सिवनीकला और बकली में दो बुजुर्गो की मौत के मामले में पुलिस ने दो परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गुरूवार को मामले का खुलासा करेंगे।

यह भी पढ़ें

Raigarh Murder News: दोस्त की पत्नी पर भद्दी टिप्पणी करना युवक को पड़ा भारी, भाइयों ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

CG Murder Case: परिजनों ने की शिकायत

26 मई को मामले में नया मोड़ आया। जब मृतक पंचराम देवांगन के छोटे भाई दीनानाथ देवांगन ने थाने में लिखित शिकायत देकर दोनों मौत को हत्या करार दिया। अपने शिकायत में दीनानाथ ने पुलिस को बताया कि मृतक का पुत्र सुदामा देवांगन का दोस्त सिवनीकला निवासी पूनमचंद पटेल के घर आना-जाना रहता था। 25 मई को योगेन्द्र तारक ने पूनमचंद पटेल से पूछा कि सुदामा के पिता की मृत्यु कार्यक्रम में क्यों नहीं आए।

तब पूनमचंद ने सुदामा देवांगन व हरीश के साथ मिलकर सुदामा के पिता का गला दबाकर हत्या कर देना कहा। योगेन्द्र तारक ने यह बात ग्राम प्रमुखों को दी। तब ग्रामीणों द्वारा गांव के अन्य प्रमुख डोमन साहू, मणी निर्मलकर, रेलहा राम साहू, हीरा सिंह व शिवकुमार साहू के समक्ष सुदामा देवांगन, पूनमचंद पटेल, हरिश ने पूछताछ पर सुदामा के पिता का 14 मई को हत्या करना स्वीकार किया।

Hindi News/ Dhamtari / CG Murder Case: 2 बुजुर्गों की हत्या, मृतकों के बेटों सहित दो दोस्तों पर मामला दर्ज हुआ, इलाके में फैली सनसनी

ट्रेंडिंग वीडियो