scriptकेन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों के साथ भेदभाव करने का लगाया आरोप | Chhattisgarh Congress protest against Modi govt over Paddy Bonus | Patrika News
धमतरी

केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों के साथ भेदभाव करने का लगाया आरोप

केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जिलेभर में कांग्रेसियों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भेदभाव कर रही है।

धमतरीNov 08, 2019 / 06:18 pm

Ashish Gupta

congres protest

congres protest

धमतरी. केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जिलेभर में कांग्रेसियों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। केंद्र देशभर में धान और चावल तो खरीद रहा, लेकिन यहां खरीदी से साफ इनकार कर दिया।
शुक्रवार को रामलीला मैदान में आयोजित ब्लॉक स्तरीय धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेसजन शामिल हुए। पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ छलावा कर रही है । उनके पास पूरे देशभर में धान और चावल खरीदने के लिए बजट है लेकिन छत्तीसगढ़ का धान और चावल खरीदने से साफ इंकार कर दिया।
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसान हितों की बात की है इसलिए मोदी सरकार भले ही किसानों की मदद ना करें लेकिन राज्य सरकार घोषित समर्थन मूल्य में धान अवश्य खरीदेगी। जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। सेंट्रल पुल में यहां धान और चांवल खरीदने से इंकार करना मोदी की प्रदेश के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार को दर्शाता है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।
वरिष्ठ नेता हरमिंदर छाबड़ा ने कहा कि भले ही केंद्र सरकार किसानों की मदद ना करें, लेकिन सरकार किसानों का धान ₹25 सौ रुपये क्विंटल में खरीदी खरीदेगी। किसानों के हित में प्रदेश सरकार किसी भी स्तर में जाकर मदद के लिए तैयार है।
वरिष्ठ नेता पंकज महाजन ने कहा कि 15 सालों बाद प्रदेश के किसानों में खुशहाली का दौर आया है । भाजपा सरकार हमेशा किसानों को छलने का ही काम किया। पहले रमन सरकार ने उन्हें समर्थन मूल्य और बोनस के नाम पर छला, अब केंद्र की सरकार भी वही रवैया अपना रही । लेकिन किसानों को मायूस होने की जरूरत नहीं है । भूपेश सरकार उनके हितों की रक्षा करेगी । सभा को पीसीसी सचिव राजकुमार अग्रवाल, वीरेंद्र कोसरिया, शहर अध्यक्ष नरेश जसूजा योगेश लाल राकेश दीवान आदि ने भी संबोधित किया।

सौंपा ज्ञापन
धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने नायब तहसीलदार को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा । इस अवसर पर शरद लोहाना विजय गोलछा, अनुराग मसीह मधुकांत राठोर आत्माराम लोनहारे, घामेश्वरी साहू रेखा शांडिल्य दुष्यंत घोरपड़े तिलक सोनकर, राहुल बख्तानी, निखिलेश दीवान शिवओम बैगा नाग, दिलीप बजाज विक्रांत शर्मा मोनू खटवानी ,गुड्डा पंडरिया संजय डागौर, शंकर ग्वाल भरत नेताम पवन लिखी गौतम वाधवानी आदि शामिल थे।

Home / Dhamtari / केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों के साथ भेदभाव करने का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो