छत्तीसगढ़ चुनाव: मतगणना में कड़ी नजर के लिए मतदान केन्द्रों की जानकारी रखने वाले को बना रहे एजेंट

छत्तीसगढ़ चुनाव: मतगणना में कड़ी नजर के लिए मतदान केन्द्रों की जानकारी रखने वाले को बना रहे एजेंट

Deepak Sahu | Publish: Dec, 08 2018 12:56:52 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2018 12:56:53 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

भाजपा-कांग्रेस समेत निर्दलीय प्रत्याशियों ने मतगणना के दौरान कड़ी नजर रखने के उद्देश्य से ऐसे लोगों को एजेंट बनवा रहे हैं

धमतरी. भाजपा-कांग्रेस समेत निर्दलीय प्रत्याशियों ने मतगणना के दौरान कड़ी नजर रखने के उद्देश्य से ऐसे लोगों को एजेंट बनवा रहे हैं, जो इस कार्य काफी परिपक्व हैं और जिन्हें एक-एक मतदान केन्द्रों की अच्छी तरह से जानकारी है।

11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी। लाइवलीहुड कालेज में तीनों विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाया जाएगा। प्रत्येक टेबल में शासकीय कर्मचारियों के साथ प्रत्याशियों के अलावा उनके द्वारा नियुक्त एजेंट भी मौजूद रहेंगे। एजेंटों के पास निर्वाचन विभाग द्वारा जारी कार्ड होना अनिवार्य है। इसके बिना वे मतगणना स्थल में प्रवेश भी नहीं कर कसेंगे। प्रत्याशियों की अनुशंसा पर मतगणना एजेंटों का कलक्टे्रट के निर्वाचन शाखा में कार्ड बनाया जा रहा है। शुक्रवार को भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक बड़ी संख्या में एजेंट बनने के लिए आए हुए थे। उन्होंने पहचान पत्र के साथ निर्धारित पत्र भरकर जमा किया।

नहीं है अधिकारियों पर भरोसा
उल्लेखनीय है कि स्ट्रांग रूम कांड के बाद अब प्रत्याशियों को अधिकारियों पर भरोसा नहीं रहा, इसलिए वे मतगणना के दौरान को चूक नहीं करना चाहते हैं। किसी तरह की हेराफेरी की गंजाइश न रहे, इस पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। ईवीएम मशीन और उसका नंबर, मतदान केन्द का नंबर, मतों की संख्या आदि की जानकारी रखने के लिए एजेंटों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned