scriptसरकार ने बेरोजगारों से किया वादा नहीं हुआ पूरा, युवाओं को अब भी भत्ते का इंतजार | Chhattisgarh govt. not gives unemployment allowance as per manifesto | Patrika News
धमतरी

सरकार ने बेरोजगारों से किया वादा नहीं हुआ पूरा, युवाओं को अब भी भत्ते का इंतजार

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt.) ने विधानसभा चुनाव के दौरान शिक्षित युवाओं को हर महीने 25सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता (unemployment allowance) देने का वादा किया था, जो अब तक पूरा नहीं हो सका। बेरोजगार युवाओंं को इसका बेसब्री से इंतजार है।

धमतरीJun 03, 2019 / 02:18 pm

Anjalee Singh

unemployment allowance

सरकार ने बेरोजगारों से किया वादा नहीं हुआ पूरा, युवाओं को अब भी भत्ते का इंतजार

धमतरी. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt.) ने विधानसभा चुनाव के दौरान शिक्षित युवाओं को हर महीने 25सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता (unemployment allowance) देने का वादा किया था, जो अब तक पूरा नहीं हो सका। बेरोजगार युवाओंं को इसका बेसब्री से इंतजार है। लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद उनकी उम्मीदें अब और बढ़ गई है। इसके अलावा किसान कर्जमाफी पूरी न होने की भी कई खबरें सामने आ रही है। साथ ही छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी भी नहीं हुई है। इससे युवाओं में गुस्सा भी है।

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में हर साल दसवीं, बारहवीं, स्नातक, स्नाकोत्तर समेत उच्च शिक्षा की हाथों में डिग्री होने के बाद भी युवाओं का शासकीय नौकरी करने का सपना साकार नहीं हो रहा है। उन्हें बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है। प्राइवेट सेक्टर से भी उन्हें राहत नहीं मिल रही है। बता दें कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने युवाओं को सामुदायिक विकास और समाज सेवी गतिविधियों में भाग लेने पर हर महीने न्यूनतम 25सौ रुपए देने की घोषणा की थी। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन गई है, लेकिन अब तक बेरोजगारी भत्ता देने के लिए सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है। इससे युवाओं की चिंता बढ़ गई है। जिला रोजगार कार्यालय के सूत्रों की माने तो बेरोजगारी भत्ता के संबंध में अब तक शासन से कोई निर्देश नहीं मिला है।

Chhattisgarh h से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Dhamtari / सरकार ने बेरोजगारों से किया वादा नहीं हुआ पूरा, युवाओं को अब भी भत्ते का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो