scriptशराब माफियाओं ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, टीआई समेत चार घायल | Chhattisgarh News: Dhamtari police is beaten up by alcohol mafia | Patrika News
धमतरी

शराब माफियाओं ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, टीआई समेत चार घायल

धमतरी जिले में अवैध शराब बिक्री पर कार्रवाई करने गई पुलिस की टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया। इस हमले में चार पुलिस कर्मी घायल हो गए।

धमतरीOct 18, 2017 / 06:25 pm

Ashish Gupta

alcohol mafia

शराब माफियाओं ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, टीआई समेत चार घायल

धमतरी/बोरझरा. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में शराब की तस्करी के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई से बौखलाए शराब माफियों ने दबिश डालने आई पुलिस टीम पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले में माफियों ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस हमले में टीआई समेत चार अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए।
पुलिस पर हुए इस हमले के बाद अन्य पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। बाद में कई थानों का फोर्स और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस घटना में लिप्त 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। एएसपी ने घटनास्थल पर मोर्चा संभाल लिया है।
यह पूरी घटना धमतरी जिले में अवैध शराब बिक्री के लिए कुख्यात ग्राम कोपेडीह की है।पुलिस के अनुसार यह घटना सोमवार की रात करीब 8 बजे की है। मुखबिरों से सूचना मिली कि भखारा थानांतर्गत ग्राम कोपेडीह में अवैध शराब की बिक्री हो रही है। यह खबर मिलते ही थाना प्रभारी पौरूष पुर्रे दलबल के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने कुछ घरों में तलाशी ली, तो शराब मिली। पुलिस की इस कार्रवाई से कोचियों में रोष फैल गया।
पुलिस के अनुसार शराब कोचिया मिलवा राम खुंटे (54), रामूराम खुंटे (35), गोविंद बंजारे (20), सुरेश कुमार माथुर (33), संदीप माथुर (21) आदि लाठी से लैस होकर आ गए और पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस घटना में टीआई पुर्रे समेत एएसआई डीआर साहू, नरसिंह साहू, आरक्षक नरेश गिरी और भगवानी साहू को सिर, हाथ-बाहं और पैरों में चोटें आई है। किसी तरह पुलिस पार्टी ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई।
घर-घर हुई तलाश
उधर, घटना की सूचना मिलते ही एसपी रजनेश सिंह ने एएसपी केपी चंदेल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल को कोपेडीह भेजा। आरोपियों को पकडऩे के लिए हर घर में तलाशी ली गई। इस दरम्यान भी कुछ महिलाएं आगे आकर पुलिस का विरोध करने लगी।
धरपकड़ जारी
पुलिस ने बलवा, शासकीय कार्य में बाधा डालने तथा जानलेवा हमले के विरोध में आरोपी मिलवा राम खुंटे, रामूराम खुंटे, गोविंद बंजारे, सुरेश माथुर और संदीप माथुर के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 186, 294, 332, 353-बी, 506- बी के तहत जुर्म दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की भी धरपकड़ की जा रही है।
इस घटना पर एएसपी केपी चंदेल ने कहा कि पुलिस ने घटना में लिप्त तत्वों के खिलाफ कार्रावई शुरू कर दी है। टीआई व जवानों को चोट आई है। उनका उपचार जारी है। गांव में अब माहौल शांत है।

Home / Dhamtari / शराब माफियाओं ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, टीआई समेत चार घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो