scriptहर आंखें हुई नम, जब चार बेटियों ने मां की अर्थी को कांधा देकर किया अंतिम संस्कार | Chhattisgarh news Four daughters performed funeral | Patrika News
धमतरी

हर आंखें हुई नम, जब चार बेटियों ने मां की अर्थी को कांधा देकर किया अंतिम संस्कार

मृतक मां की भी यही इच्छा थी की उनकी चार बेटियां शव को मुखाग्नि देकर अंतिम इच्छा पूरी करें।

धमतरीNov 18, 2017 / 06:30 pm

चंदू निर्मलकर

CG news
धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के दूरस्थ गांव में चार बेटियों ने मां की अर्थी को कांधा देकर अंतिम संस्कार किया। मृतक मां की भी यही इच्छा थी की उनकी चार बेटियां शव को मुखाग्नि देकर अंतिम इच्छा पूरी करें। आखिरकार बेटियों ने अपनी मां की इच्छा पूरी कर समाज के सामने एक आदर्श पेश किया है। इस दौरान गांव का माहौल गमगीन रहा। आपको बता दें कि मृतक की सिर्फ चार बेटी है। जब बेटियां अपने कांधों पर मां अर्थी उठाया तो देखने वालों की आंखें भर आर्इं।

जब मां की अर्थी लेकर चली चार बेटियां..

शहर से लगे ग्राम मुजगहन रचनात्मक कार्योंं से जाना जाता है। यहां के निवासी रामेश्वर साहू की पत्नी मीना साहू लंबे समय से बीमार चल रही थी। इलाज के लिए उसे रायपुर के एक निजी अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। विदित हो कि मीना की चार लड़की है, जिसमेंं से उसकी बड़ी बेटी शादी होकर अपने ससुराल घूमा (आरंग) चली गई है। तीन बेटियां अपने माता-पिता के साथ रायपुर में रहती हैं। मौत की खबर से पूरा परिवार गम के सागर मेंं डूब गया। 16 नवंबर को मीना के शव को गृहग्राम मुजगहन लाया गया।
यह भी पढ़ें
इस सरकारी मैडम की भोली सूरत पर मत जाना, कारनामा जान लोगों के उड़ गए होश

देर शाम चारों बेटियों ने अपनी मां की अर्थी को कंधा देकर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। बड़ी बेटी शिल्पा ने श्मशान घाट मेंं अपनी मां के शव को मुखाग्नि देकर समाज के सामने एक आदर्श प्रस्तुत किया है। शिल्पा ने बताया कि उनकी मां का कोई लड़का नहीं था। उनकी अंतिम इच्छा थी कि बेटियां ही उनकी अर्थी को कंधा दें। उन्होंने कहा कि मां की इच्छा की पूर्ति कर उन्हें आत्मिक शांति मिली है।

Home / Dhamtari / हर आंखें हुई नम, जब चार बेटियों ने मां की अर्थी को कांधा देकर किया अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो