scriptप्रदूषण रोकने पेट्रोल में मिलाया जा रहा एथेनॉल , लेकिन गाड़ियों पर हुए असर जानकर उड़ जाएंगे आपके होश | Company mixing Ethanol in Petrol, bad impact on engine in Chhattisgarh | Patrika News
धमतरी

प्रदूषण रोकने पेट्रोल में मिलाया जा रहा एथेनॉल , लेकिन गाड़ियों पर हुए असर जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

पेट्रोल डलवाने के बाद दो पहिया और चार पहिया वाहनों के इंजन में खराबी आने की शिकायत लगातार बढ़ रही है।

धमतरीJan 14, 2019 / 12:22 pm

Deepak Sahu

petrol pump

प्रदूषण रोकने पेट्रोल में मिलाया जा रहा एथेनॉल , लेकिन गाड़ियों पर हुए असर जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

धमतरी. एथेनाल मिले पेट्रोल से ग्राहकोंं की परेशानी बढ़ गई है। पेट्रोल डलवाने के बाद दो पहिया और चार पहिया वाहनों के इंजन में खराबी आने की शिकायत लगातार बढ़ रही है। और तो और आए दिन ग्राहकों और पेट्रोल संचालकों के बीच तू-तू-मैं-मैं की स्थिति निर्मित हो रही है।

बता दें कि केन्द्र सरकार ने नागरिको को सस्ते दर पर पेट्रोल उपलब्ध कराने और प्रदूषण रोकने के उद्देश्य से अब पेट्रोलिय एजेंसियों को पेट्रोल में 10 फीसदी एथेनाल मिलाने का निर्देश जारी कर दिया है। धमतरी जिले के पेट्रोल पंपों में 5 जनवरी से यह नियम लागू कर दिया गया है। इसके तहत अब पेट्रोल पंपों में 90 फीसदी पेट्रोलियम पदार्थ के अलावा 10 फीसदी एथेनाल डाला जा रहा है, जिसका सीधा असर वाहनों के इंजन पर पड़ रहा है।

एक जानकारी के अनुसार जिले में करीब 40 पेट्रोल पंप हैं, जहां आए दिन ग्राहक वाहन के इंजन में खराबी की शिकायत करने पहुंच रहे है। रविवार को पत्रिका ने शहर के मकई चौक, रत्नाबांधा और अम्बेडकर चौक स्थित पेट्रोल पंप का मुआयना किया। देखा गया है कि यहां ग्राहकों को जागरूक करने के लिए एक पोस्ट चस्पा किया गया है, जिसमें पेट्रोल में एथेनाल मिलाने संबंधी बातें लिखी गई है।

Home / Dhamtari / प्रदूषण रोकने पेट्रोल में मिलाया जा रहा एथेनॉल , लेकिन गाड़ियों पर हुए असर जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो