script15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन | Cooperative Committee Employees protest on 15 Point Demands | Patrika News
धमतरी

15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन

15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ (Cooperative Committee Employees) ने एक दिवसीय धरना देकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

धमतरीJul 03, 2019 / 03:31 pm

Bhawna Chaudhary

cg news

15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ (Cooperative Committee Employees) ने एक दिवसीय धरना देकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि सहकारी कर्मचारी संघ शासन की अति महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं को समिति के माध्यम से लाखों किसानों तक पहुंचा कर सेवा करती है । इसके एवज में शासन समितियों को कमीशन प्रदान करती है किंतु उक्त कमिशन आज की महंगाई में बहुत कम होने के कारण समितियों मे कार्यरत कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा। इसके चलते उनका भविष्य सुरक्षित एवं अंधकार में हो गया है।

जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार साहू ने कहा कि जिले के 53 सहकारी समितियों में करीब 500 कर्मचारी है तथा प्रदेश के 133 समितियों में करीब 10 हजार कर्मचारियों का भविष्य शासन की लचर नीति एवं पुराने सहकारी नियम अधिनियम के चलते अधर में है । उनकी मांग है कि सहकारी समितियों को आर्थिक रूप से मजबूत करने तथा धान खरीदी की प्रासंगिक व सुरक्षा व की राशि में वृद्धि किया जाए । साथ ही खाद्य उपभोक्ता सामग्रियों की बिक्री में भी दी जाने वाली कमीशन को बढ़ाया जाए ।

डिप्टी कलेक्टर बंजारे ने उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है । प्रदर्शनकारियों में उपाध्यक्ष नेपाल राम साहू लखेश्वर प्रसाद कश्यप गोपाल साहू रोहित साहू योगराज साहू नरेंद्र सिन्हा ओमकार कश्यप धनीराम निषाद अशोक कुमार साहू अरुण सुनवानी समेत बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

Home / Dhamtari / 15 सूत्री मांगों को लेकर सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो