scriptकोरोना वायरस: श्रीनगर-दिल्ली से लौटे कांग्रेस नेता समेत 6 लोगों पर FIR, 15 मार्च को लौटे पर भी नहीं दी जानकारी | Coronavirus: FIR registered against Congress leader and 6 other | Patrika News
धमतरी

कोरोना वायरस: श्रीनगर-दिल्ली से लौटे कांग्रेस नेता समेत 6 लोगों पर FIR, 15 मार्च को लौटे पर भी नहीं दी जानकारी

यात्रा कर जानकारी छुपाने वाले कांग्रेस नेता समेत 6 लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

धमतरीApr 01, 2020 / 11:09 am

Bhawna Chaudhary

FIR

एफआईआर

धमतरी. कोरोना संकट के बाद भी अन्य की यात्रा कर जानकारी छुपाने वाले कांग्रेस नेता समेत 6 लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने एक प्रोटोकॉल जारी किया है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति बाहर प्रदेश से आता है तो, यह इसकी सूचना प्रकाशन और निजी थाने में देना होगा, ताकि उसे 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रखकर आवश्यक उपचार और निगरानी की जा सके। लेकिन शासन के इस प्रोटोकॉल का कांग्रेस नेता अर्जुन लखवानी, अशोक मूंजवानी, अशोक डोडवानी, ईश्वर लालवानी, सुरेश आठवानी, नरेंद्र होतवानी ने अवेहलना की।

पुलिस ने बताया कि ये सभी 9 मार्च से श्रीनगर, दिल्ली एवं अन्य शहरों से भ्रमण कर 15 मार्च को धमतरी वापस लौटे थे , लेकिन पुलिस प्रशासन को इसी सूचना नहीं दी गई। इसे मानव जीवन व स्वास्थ्य के प्रति गंभीर उपेक्षा की। इसकी गोपनीय सूचना मिलने पर जिला स्वास्थ्य ने काफी गंभीरता से लिया है। इसके बाद सोमवार की रात करीब 10 बजे सीएमओ डॉ. डीके तुर्रे ने इसकी थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराइ, जिस पर पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 188, 34 के तहत जुर्म दज किया गया। बरहाल, पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

सीएमओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जिले में बाहर से यात्रा कर आने वालों को पुलिस और प्रशासन को जानकारी देना जरुरी है। जानकारी छुपाने पर एफआईआर दर्ज की जा रही है।

टीआई, भावेश गौतम ने बताया अन्य राज्य से आने वालों की जानकारी के लिए प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। यदि घर के आसपास कोई बाहर से आया है तो तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी दे।

Home / Dhamtari / कोरोना वायरस: श्रीनगर-दिल्ली से लौटे कांग्रेस नेता समेत 6 लोगों पर FIR, 15 मार्च को लौटे पर भी नहीं दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो