कोरोना वायरस का बढ़ता खौफ, धारा 144 लागू, कई घरों में नहीं बजेगी शहनाइयां

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए रायपुर के बाद धमतरी जिले में धारा 144 लागू करते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

धमतरी. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए रायपुर के बाद धमतरी जिले में धारा 144 लागू करते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। राजधानी रायपुर में लंदन से आई युवती को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद धमतरी जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है।

कोरोना वायरस की दहशत के चलते कई परिवारों ने शादी-ब्याह के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने भी मैरिज ग्राउंड, लॉज, धर्मशाला संचालकों से एहतिहात के तौर पर बुकिंग कैंसिल करने का निर्देश दिया है, जिसके चलते कई बुकिंग कैंसिल कर दी गई है।

उल्लेखीनय है की मार्च के शुरुआत में ही शादी का मुहूर्त निकला था। श्रीराम नवमी के समय शादी के ढेरों मुहूर्त है। अप्रैल में 16, 17, 20, 27 तारीख में भी शादी का मुहूर्त है। ऐसे में कई लोगों ने शादी के लिए धर्मशाला, मैरिज पैलेस, भवन आदि को बुक करा दिया था। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। किसी भी स्थान पर पांच लोगों से ज्यादा आदमियों के इकठ्ठा होने पर ब्रेक लगा दिया गया है।

यही वजह है कि कई शादियां भी स्थगित हो गई है। उधर, शहर समेत गांव में कही सार्वजनिक सभा, कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए अनेक टीमें बनाई गई है। टीम में शामिल का दल लोगों को इस संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक समझाइश देकर जागरूक कर रहे है।

एसडीएम, मनीष मिश्रा ने बताया कि संक्रमण को देखते हुए धर्मशाला, मैरिज पैलेस, भवन आदि की बुकिंग को कैंसिल करा दिया गया है। शादी-ब्याह के लिए भी अनुमति लेना आवश्यक है। अब तक किसी ने अनुमति के लिए आवेदन नहीं किया है।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned