scriptशराब के लिए पत्नी को बेरहमी से मार डाला, 4 दिनों तक घर में पड़ी रही महिला की लाश, जब खुलासा हुआ तो.. | Crime in Dhamtari: Husband brutally killed wife Liqour | Patrika News
धमतरी

शराब के लिए पत्नी को बेरहमी से मार डाला, 4 दिनों तक घर में पड़ी रही महिला की लाश, जब खुलासा हुआ तो..

शराब पीने से मना करने पर पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने वाले पति को सत्र न्यायालय ने 7 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

धमतरीFeb 29, 2020 / 11:11 am

Bhawna Chaudhary

Crime

मोमिनपारा में चाकूबाजी करने वाले दस्तगीर-जमन की गिरफ्तारी नहीं

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में शराब पीने से मना करने पर पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने वाले पति को सत्र न्यायालय ने 7 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही एक हजार रुपए अर्थदंड से भी दंडित किया।

यह मामला नगरी ब्लाक के ग्राम भैसामुड़ा का है। न्यायालयीन सूत्रों के अनुसार भैसामुड़ा निवासी अशोक मरकाम (34) पिता घासूराम आए दिन शराब पीकर घर आता था। इस बात को लेकर अक्सर पति-पत्नी में विवाद होता था। घटना दिनांक 3 अगस्त 2018 की रात 8 बजे अशोक काफी मात्रा में शराब पीकर आया, इस पर पत्नी मालती बाई ने आपत्ति जताई। उसे शराब छोड़ देने के लिए दबाव डाला। यह बात उसे नागुवार गुजरी।

तैश में आए अशोक ने पहले तो पत्नी से खूब मारपीट की, इसके बाद जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो पास में ही रखी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इससे मालती बाई गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में उसने उसे घसीटते हुए खाट में ले जाकर सुला दिया। जख्म और इन्फेक्शन के चलते 12 अगस्त को उसकी मौत हो गई। मामले की खबर लगने पर पुलिस ने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर पति अशोक मरकाम को गिरफ्तार कर लिया। विवेचना के बाद केस डायरी न्यायालय में पेश किया, जहां मामले की अंतिम सुनवाई सत्र न्यायालय में हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो