चोरी गई तिजोरी और एयरगन मिलते ही पुलिस ने घोषित किया इनाम, नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर रखी जा रही नजर

पुलिस ने चोरी के पर्याय बने पत्थर गिरोह को घेरने के लिए अभियान छेड़ दिया है। नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

धमतरी. पुलिस ने चोरी के पर्याय बने पत्थर गिरोह को घेरने के लिए अभियान छेड़ दिया है। नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। इस बीच पुलिस ने पिछले दिनों ट्रैक्टर व्यवसायी सुरेन्द्र मेहता के घर में हुई चोरी की तलवार और एयरगन को बरामद किया है। इसके अलावा डाक्टर के घर से चोरी हुई तिजोरी भी एक खेत से बरामद कर लिया है। उधर, चोरों के बारे में सुराग देने वालों को ईनाम देने की घोषणा की गई है।

पुलिस ने शनिवार की देर शाम महानदी मुख्य नहर के पास दुलारी नगर में ट्रैक्टर व्यवसायी सुरेन्द्र मेहता के घर चोरी हुई तलवार और एयरगन बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों चोरों ने उनके घर से करीब 15 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया था। इसी तरह रविवार को सुबह आकाश गंगा हाउसेस में डा. इकबाल परवेज के मकान से चोरी हुई तिजोरी को उनके घर से करीब 300 मीटर की दूरी पर एक खेत से बरामद कर लिया।

चोरों ने तिजोरी को तोड़कर उसमें रखी करीब साढ़े 12 लाख रुपए नगदी और जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया। सबसे आश्चर्य की बात है कि चोरों ने पांच चांदी की कटोरी, चांदी का नेकलेस और बेनटेक्स ज्वेलरी को छोड़ दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार धमतरी में हुई चोरी की घटनाओं का तार कलकत्ता के गिरोह से जुड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रायपुर में इसी तरह चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने पत्थर गिरोह का सुराग पता लगाने के लिए कलकत्ता के कुछ मजदूरों से पूछताछ की है, लेकिन उनसे भी कोई सुराग नहीं मिला। हालांकि पुलिस भरोसा दिला रही है कि जल्द ही चोर पकड़े जाएंगे।

एएसपी, मनीषा ठाकुर बताया कि पुलिस चोरों की पतासाजी कर रही है। इसमें किसी बाहरी गिरोह से इनकार नहीं किया जा सकता। जल्द ही पुलिस अपने अभियान में सफल होगी।

की जा रही है नाकेबंदी
चोरी की लगातार हो रही घटनाओं के बाद गृहमंत्री तथा प्रदेश के आला अधिकारियों की फटकार के बाद जिला पुलिस की टीम चोरों का पता लगाने के लिए जुट गई है। शहर के प्रवेश द्वार में नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों की तलाशी की जा रही है। और तो और होटल, लॉज तथा ढाबों में विशेष नजर रखी जा रही है। फूटेज खंगालने पर जो क्लू मिला है, उसके अनुसार कुछ लोगों के घर में दबिश भी दी गई।

राशि एक नजर में
इधर, पुलिस ने दुलारी नगर और आकाश गंगा हाउसेस चोरी का सुराग देने पर 10-10 हजार रुपए तथा पीडी विहार में पूर्व विधायक के भाई के घर चोरी का क्लू देने पर 5 हजार रुपए ईनाम की घोषणा की है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned