scriptधमतरी: सर्वाधिक 791 कोरोना संक्रमित, 60 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में, तीन की मौत से फैली दहशत | Dhamtari: 791 corona infected 60 percent of patients in home isolation | Patrika News
धमतरी

धमतरी: सर्वाधिक 791 कोरोना संक्रमित, 60 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में, तीन की मौत से फैली दहशत

स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल के चलते जिले के अधिकांश सेंटरों में कोरोना टेस्टिंग का काम प्रभावित हो गया है।

धमतरीSep 26, 2020 / 02:41 pm

Bhawna Chaudhary

corona_new1.jpg

शहर के हर क्षेत्र में संक्रमण पहुंच चुका है

धमतरी. स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल के चलते जिले के अधिकांश सेंटरों में कोरोना टेस्टिंग का काम प्रभावित हो गया है। गिनती के रेगुलर कर्मचारियों से यह कार्य कराया जा रहा है। स्थिति तो यह है कि शहर में पिछले तीन दिनों से कई कोरोना संक्रमित मरीजों को दवाईयां भी उपलब्ध नहीं हुई। उधर शुक्रवार को शहर समेत कुरुद ब्लाक में तीन और मरीजों की मौत हो गई। इससे नागरिकों में दहशत व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सितंबर माह में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोत्तरी होने के साथ ही मौत का आंकड़ा बढ़ा है। एक जानकारी के अनुसार जिले में अब तक आरपीटीआर से 7595 लोगों की जांच की गई है। इसके अलावा टू-लॉट से 1299 और रैपिड एंटीजन किट से 15764 लोगों की जांच की गई है, जिसमें 2008 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं ऊपर एनएचएम संघ के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल में होने से कोरोना कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

सूत्रों की मानें तो एनएचएम के संविदा और रेग्यूलर कर्मचारियों की ड्यूटी कोरोना टेस्टिंग, एक्टिव सर्विलांस सर्वे कार्य और दवाई वितरण करने के लिए लगाया गया था, लेकिन जब से संविदा कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं। यह व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग ने मजबूरी में रेगुलर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

Home / Dhamtari / धमतरी: सर्वाधिक 791 कोरोना संक्रमित, 60 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में, तीन की मौत से फैली दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो