scriptआधी रात SDM, तहसीलदार की टीम ने 9 ट्रकों को किया जब्त, बड़े खुलासे से मचा हड़कंप | Dhamtari SDM Tehsildar police raid in midnight, 9 truck seized | Patrika News
धमतरी

आधी रात SDM, तहसीलदार की टीम ने 9 ट्रकों को किया जब्त, बड़े खुलासे से मचा हड़कंप

Police raid in midnight: सभी वाहनों को जब्त कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की (Dhamtari SDM) जा रही है।

धमतरीOct 13, 2019 / 04:24 pm

चंदू निर्मलकर

आधी रात SDM, तहसीलदार की टीम ने 9 ट्रकों को किया जब्त, बड़े खुलासे से मचा हड़कंप

आधी रात SDM, तहसीलदार की टीम ने 9 ट्रकों को किया जब्त, बड़े खुलासे से मचा हड़कंप

धमतरी. जिले में अवैध रूप से रेत परिवहन में लिप्त 9 हाइवा और एक चैन माउंटेन मशीन को प्रशासन की टीम ने पकड़ा है। सभी वाहनों को जब्त कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि जिले में बढ़ती रेत चोरी की घटनाओं पर नकेल कसने के लिए प्रशासनिक अमला ने कई खदानों में छापामार कार्रवाई की। शुक्रवार की रात कुरूद एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे, तहसीलदार भूपेन्द्र गावडे और खनिज निरीक्षक खिलावन कुलार्प की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की। इस बीच रात में ग्राम परखंदा में कुछ वाहन रेत परिवहन कर रहे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

इसके बाद चर्रा रोड एवं भखारा रोड में भी दबिश देकर अवैध रूप से रेत परिवहन कर रहे वाहनों को पकड़ा। इस कार्रवाई में 9 हाइवा और एक चैन माउंट जेसीबी को जब्त किया गया है। लगातार 15 घंटे तक चली कार्रवाई में प्रशासनिक टीम की कार्रवाई में हाइवा क्रमांक सीजी 07 बीके-5388, सीजी 08 एसी-6444, सीजी 07 एडब्ल्यू-6588, सीजी 08 एई-6444, सीजी 07 बीएल-6207, सीजी 07 बीजे-3375, सीजी 07 बीई-7483, सीजी 04 एमसी-7471 को जब्त किया गया है। इसी तरह रेत उत्खनन में लिप्त चैन माउंटेन पोकलेन जेसीबी क्रमांक जेएस-205 एससी को मौके पर ही सील कर दिया गया है। जब्त हाइवा को संबंधित थानों के सुपुर्द कर दिया गया है।

पहली बार बड़ी कार्रवाई

जिले में रेत खदानों की नीलामी के बाद पहली बार हुई प्रशासनिक कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक जिन ग्राम पंचायतों की सीमा में महानदी से अवैध उत्खनन हो रहा है, वहां के सरपंच-सचिवों पर भी जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Dhamtari / आधी रात SDM, तहसीलदार की टीम ने 9 ट्रकों को किया जब्त, बड़े खुलासे से मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो