script9वीं कक्षा में भर्ती के लिए हुई परीक्षा, सरल पर्चा देखकर स्टूडेंट्स का खिला चेहरा | Examination for 9th class admission Chhattisgarh | Patrika News
धमतरी

9वीं कक्षा में भर्ती के लिए हुई परीक्षा, सरल पर्चा देखकर स्टूडेंट्स का खिला चेहरा

कक्षा-९वीं में भर्ती के लिए आवासीय प्रयास परीक्षा हुई, जिसमे धमतरी, कुरूद समेत जिले भर से करीब 2073 छात्र-छात्राओं ने अपनी किस्मत आजमाई

धमतरीFeb 11, 2019 / 05:53 pm

Deepak Sahu

cg news

9वीं कक्षा में भर्ती के लिए हुई परीक्षा, सरल पर्चा देखकर स्टूडेंट्स का खिला चेहरा

धमतरी. समाज कल्याण विभाग की ओर से रविवार को कक्षा-९वीं में भर्ती के लिए आवासीय प्रयास परीक्षा हुई, जिसमे धमतरी, कुरूद समेत जिले भर से करीब 2073 छात्र-छात्राओं ने अपनी किस्मत आजमाई। परीक्षा सीसी टीवी कैमरे की निगरानी मेंं हुई।

परीक्षा के लिए जिले में गल्र्स स्कूल, सर्वाेदय, ब्वायस, नूतन उमावि और गोकुलपुर उच्चतर माध्यमिक शाला को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। सुबह परीक्षा शुरू के आधा घंटे पहले ही छात्र-छात्राएं परीक्षा केन्दों में पहुंच गए थे। सुबह 10 बजे परीक्षा शुरू हुई। 100 अंक के पर्चे में हिन्दी, इंग्लिश और जनरल नालेज का प्रश्न पूछा गया था। पर्चा को हल करने के लिए छात्र-छात्राओं को 2.30 घंटे समय दिया गया, लेकिन परचा सरल होने से छात्र-छात्राओं को इसे हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। बताया गया है कि परीक्षा में शामिल होने के लिए जिले के विभिन्न स्कूलों के 2135छात्र-छात्राओं ने अपना पंजीयन कराया था, जिसमें से २०७३ छात्र-छात्राओं ने ही परीक्षा दिलाया।

जबकि ६२ छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। गल्र्स स्कूल में 5 सौ छात्र-छात्राओं के लिए बैठक व्यवस्था की गई थी, जिसमें से ४७९ छात्र-छात्राएं ही उपस्थित रहे। जबकि 21 अनुपस्थित रहे। छात्रा कमलेश्वरी ध्रुव, पूनम ने बताया कि प्रश्न पत्र में हिन्दी, इंग्लिश, गणित और विज्ञान विषय से संंबंधित प्रश्न पूछा गया था, जो काफी सरल आया था, जिसके चलते उन्होंने प्रश्न पत्र डेढ़ घंटे में ही हल कर लिया था।

Home / Dhamtari / 9वीं कक्षा में भर्ती के लिए हुई परीक्षा, सरल पर्चा देखकर स्टूडेंट्स का खिला चेहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो