शार्ट-शर्किट के चलते 45 एकड़ के पैरावट में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

शार्ट-शर्किट के चलते 45 एकड़ के पैरावट में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Bhawna Chaudhary | Publish: May, 19 2019 03:27:37 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

ब्यारा में रखे करीब 45 एकड़ के पैरावट में अचानक आग लगने से गांव में अफरा-तफरी मच गई।

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के ग्राम देमार के ब्यारा में रखे करीब 45 एकड़ के पैरावट में अचानक आग लगने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण आग पर काबू पाने के लिए ट्यूबवेल से पानी डालते रहे, लेकिन आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते पैरावट जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि इस आगजनी की घटना से किसानों को करीब १ लाख रूपए का नुकसान हुआ है।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह में पैरावट में आग लगने की तीसरी घटना सामने आई है। दो दिन पहले ग्राम नवागांव में शार्ट-शर्किट के चलते 15 एकड़ के पैरावट में आग लग गई थी। इसी तरह शुक्रवार को ग्राम देमार में ही 20 एकड़ के खलिहान में आग लगने से पैरावट जलकर स्वाहा हो गई। किसान आगजनी की घटना से ऊबरे नहीं थे कि शनिवार को दोपहर गांव के ब्यारा में रखे 45 एकड़ के पैरावट में आग गई।

ग्रामीण गोपाल गोस्वामी, संतोष सिन्हा, भुवनलाल दिवाकर, अंगेश्वर ने बताया कि खेत के पास ही बिजली पोल लगा हुआ है। इस पोल से हाईटेंशन तार गुजरा है। शार्ट-शर्किट के चलते चिंगारी उठी, जिससे पैरावट में आग लग गई। पहले तो कुछ समझ नहीं आया। आग फैलने पर ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद तो पैरावट को बचाने के लिए ग्रामीण ट्यूबवेल समेत अन्य साधनों से पानी डालते रहे, लेकिन पैरावट नहीं बच सका।

ये किसान हुए प्रभावित
सूत्रों की मानें तो आगजनी की घटना में जयप्रकाश साहू की 15 एकड़, बिहारी कुंभकार की 6 एकड़, नारदराम साहू की 5 एकड़, जितेन्द्र साहू की 5 एकड़, परमेश्वर साहू की 10 एकड़ का पैरावट जलकर खाक हो गया। पीडि़तों ने मुआवजा की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned