scriptहोली के दिन करें ये उपाय दूर हो जायेंगे सारे कष्ट और जमकर बरसेगा धन | Holi CG 2019: Do these steps in Holi Festival | Patrika News
धमतरी

होली के दिन करें ये उपाय दूर हो जायेंगे सारे कष्ट और जमकर बरसेगा धन

होली के अवसर पर किए जाने वाले छोटे छोटे उपाय से आप अपने जीवन के तमाम कष्टों को दूर कर सकते है।

धमतरीMar 18, 2019 / 04:39 pm

Deepak Sahu

holi 2019

होली के दिन करें ये उपाय दूर हो जायेंगे सारे कष्ट और जमकर बरसेगा धन

रायपुर. होली का त्यौहार हर्ष व उल्लास का त्यौहार माना जाता है। 21 मार्च को देशभर में होली का पर्व मनाया जाएगा। इसके पहले 20 मार्च को उत्तरा फाल्गुनी के शुभ योग में होलिका दहन होलिका दहन होगा। होली के अवसर पर किए जाने वाले छोटे छोटे उपाय से आप अपने जीवन के तमाम कष्टों को दूर कर सकते है।

होली के दिन सुबह बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग में अर्पित करें ऐसा करने से सारी मनोकामना पूरी होती है व सोमवार के दिन भगवान शिव को पंचमेवा की खीर बना कर इसका भोग लगाएं।

अगर घर में कोई परिजन लम्बे समय से बीमार चल रहा है तो उस व्यक्ति को बीमारी से हो छुटकारा दिलाने के लिए होली के दिन जौ के आटे में तिल एवं सरसों का तेल मिला कर मोटी रोटी बनाएं व उसे रोगी के ऊपर से सात बार उतारकर किसी भैंस को खिला दें ऐसा करने से रोगी का निवारण होता हैं।

होली के दिन शुभ मुहूर्त में एक एकाक्षी नारियल की पूजा करके उसे लाल कपड़े में लपेट कर दुकान, व्यापार स्थल की तिजोरी पर रखें व स्फटिक का श्रीयंत्र भी इसके साथ रखें ऐसा करने से व्यापार में दिन दूना रात चौगुना बढ़ने लगेगा।

होली की रात बारह बजे से पहले एक दाग रहित बड़ा नींबू लेकर चौराहे पर जा कर उसके चार टुकडें कर चारों दिशाओं में फेंक दें, इसके बाद बगैर पीछे मुडें वापस घर आ जाएं ऐसा करने से नौकरी की समस्या हल हो जाएंगी।

Home / Dhamtari / होली के दिन करें ये उपाय दूर हो जायेंगे सारे कष्ट और जमकर बरसेगा धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो