scriptभारतीय वायु सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 13 जिलों के युवाओं ने दौड़ लगाकर खूब बहाया पसीना | Indian Air force Recruitment Rally start from today | Patrika News
धमतरी

भारतीय वायु सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 13 जिलों के युवाओं ने दौड़ लगाकर खूब बहाया पसीना

भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए खुली रैली का रविवार को अलसुबह 5 बजे आगाज हो गया।

धमतरीOct 13, 2019 / 12:28 pm

Bhawna Chaudhary

भारतीय वायु सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 13 जिलों के युवाओं ने दौड़ लगाकर खूब बहाया पसीना

भारतीय वायु सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 13 जिलों के युवाओं ने दौड़ लगाकर खूब बहाया पसीना

धमतरी. भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए खुली रैली का रविवार को अलसुबह 5 बजे आगाज हो गया। इसके पहले चरण में प्रदेशभर के 13 जिलों के करीब 5 हजार अभ्यर्थी भर्ती रैली में शामिल होकर विभिन्न परीक्षणों के दौर से गुजर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने निर्धारित समय-सीमा में दौड़ लगाकर भाग्य आजमाने खूब पसीना बहा रहे हैं।

धमतरी शहर के पंढरीराव कृदत्त इनडोर स्टेडियम में आयोजित वायुसेना भर्ती रैली में अभ्यर्थियों को सबसे पहले वायुसेना के अधिकारियों ने भर्ती प्रक्रिया नियमों की जानकारी दी गई। इसके बाद अभ्यर्थियों की ऊंचाई मापकर सत्यापन किया। शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, निवास प्रमाण-पत्र सहित एवं अन्य दस्तावेजों का परीक्षण किया गया। प्रमाण-पत्र में किसी तरह की आशंका होने पर वहां राजस्व अधिकारियों से मौके पर ही परीक्षण भी कराया जा रहा है।

अभ्यर्थियों के शरीर पर टैटू आदि की जांच करने के बाद ही उन्हें दौड़ में शामिल होने का मौका दिया गया। गौरतलब है कि दौड़ में एक बार में 100 की संख्या में अभ्यर्थियों को 1600 मीटर की दौड़ में शामिल किया जाता है। निर्धारित समय में दौड़ पूरी करने वाले युवाओ को द्वितीय चरण का शारीरिक परीक्षण में शामिल किया गया। तत्पश्चात् इनमें सफल रहे अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा एवं मेडिकल फिटनेस में सही सफल होने वाले अभ्यर्थियों को वायुसेना में भर्ती के लिए पात्र माना जाएगा। वायुसेना भर्ती रैली के चीफ कर्नल रिपुदमन सिंह ने भर्ती रैली के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की सराहना की।

Home / Dhamtari / भारतीय वायु सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 13 जिलों के युवाओं ने दौड़ लगाकर खूब बहाया पसीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो