गृहमंत्री राजनाथ ने पूछा - क्या कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की, ऐसे मिला जवाब

गृहमंत्री राजनाथ ने पूछा - क्या कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की, ऐसे मिला जवाब

Chandu Nirmalkar | Publish: Apr, 11 2019 09:04:16 PM (IST) | Updated: Apr, 11 2019 09:09:57 PM (IST) Dhamtari, Dhamtari, Chhattisgarh, India

आगे कहा कि मैं राजनीति जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं बल्कि जनता की आंखों में आंखें डाल कर करता हूं।

धमतरी/नगरी. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे देश में माओवाद की कमर टूट रही है। छत्तीसगढ़ से भी जल्द ही माओवाद का सफाया होगा। लोकतंत्र में ङ्क्षहसा का कोई स्थान नहीं है। छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में अमन और चैन चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं राजनीति जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं बल्कि जनता की आंखों में आंखें डाल कर करता हूं।

वे यहां सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि 15 वर्षों में जितनी तेजी से छत्तीसगढ़ का विकास हुआ है, उतना हिंदुस्तान में किसी और राज्य का नहीं हुआ है। कोई कारण होगा जिसके कारण छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है। उन्हें जनता से कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ से निराशा तब होती है, जब जानकारी मिलती है कि कांग्रेस सरकार अपने वादों को पूरा नहीं कर रही है।

गृहमंत्री ने पूछा- क्या कांग्रेस ने शराब की बिक्री बंद की...
छत्तीसगढ़ सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने आम जनता से सवाल किया कि क्या छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री बंद हुई? जनता ने जब जवाब मिला की नहीं, तो उन्होंने कहा कि अधिकांश सरकार जो जन कल्याण का काम नहीं कर रही है, वह शराब जरूर बेचती है। बिजली बिल और किसानों के कर्ज माफी समेत कई मुद्दों पर छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कुछ भी माफ नहीं हुआ है, तो छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को साफ कर दीजिए।

दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत राज्य पुलिस के 5 जवानों की शहादत पर उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर क्या बीत रही हैं, यह मैं ही जानता हूं। इस घटना के बाद मैंने मु यमंत्री भृूपेश बघेल को फोन कर कहा कि हिंसा रोकने के लिए जिस तरह का भी सहयोग चाहिए, सरकार मुहैय्य़ा कराएगी। उन्होंने आगे कहा कि देश में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है। केन्द्र सरकार ने पूरे देश में माओवादियों के खिलाफ अभियान चलाकर उनकी कमर तोड़ दी है। छत्तीसगढ़ से भी जल्द ही माओवाद का सफाया होगा।

पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 15 दिन के अंदर हमारी एयर फोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराया। उन्होंने कहा कि-लाश गिनने और देखने का काम गिद्ध करते हैं, युद्धवीर नहीं।

मोदी की तारीफ क्यों नहीं
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष- 1971 में जब इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी, तब अटल बिहारी बाजपेयी ने सरकार की पीठ थपथपाते हुए उनका जयकारा किया था। जब इंदिरा गांधी के जयकारे हो सकते हैं तो मोदी का क्यों नहीं। एंटी सैटेलाइट मिसाइल के बारे में उन्होंने कहा कि यह ताकत सिर्फ अमरीका, रूस और चीन के पास थी, लेकिन अब यह भारत के पास भी है।

भारत बना ताकतवर देश
केन्द्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। पांच साल पहले भारत दुनिया के टॉप टेन देशों में नौवें स्थान पर था, लेकिन अब हम छठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुछ महीने बाद भारत पांचवें नंबर पर आ जाएगा। वर्ष-2030 तक भारत दुनिया के तीन ताकतवर देश अमरीका, रूस और चीन में से किसी एक को पीछे छोड़कर टॉप थ्री में शामिल हो जाएगा।

कांग्रेस और भाजपा सरकार की तुलना
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और भाजपा सरकार की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस के 55 साल के कार्यकाल में 25 लाख मकान बने थे, लेकिन पिछले साढ़े 4 साल में 1करोड़ 20 लाख मकान बने हैं। 98 फीसदी घरों में शौचालय बन गए। चुनाव के बाद 3 माह के अंदर सभी किसानों के खाते में 6 हजार रूपए डाल दिए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned