scriptलोकसभा चुनाव: ईवीएम का डाटा रिमूव कर गोदाम में किया गया सील | Lok Sabha Elections: Removal of EVM data and sealed in warehouse | Patrika News
धमतरी

लोकसभा चुनाव: ईवीएम का डाटा रिमूव कर गोदाम में किया गया सील

लोकसभा चुनाव के लिए जिले में ईवीएम मशीनों का डाटा रिमूव कर गोदाम में सील कर दिया गया है।

धमतरीFeb 09, 2019 / 09:46 am

Deepak Sahu

loksabha news

लोकसभा चुनाव: ईवीएम का डाटा रिमूव कर गोदाम में किया गया सील

धमतरी. लोकसभा चुनाव के लिए जिले में ईवीएम मशीनों का डाटा रिमूव कर गोदाम में सील कर दिया गया है। मतदाता सूची पुनरीक्षण के बाद 22 फरवरी को अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जिले में इस बार 16 नए मतदान केन्द्र भी बनाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि धमतरी जिला दो लोकसभा क्षेत्र के अधीन आता है। धमतरी और कुरूद विधानसभा क्षेत्र महासमुंद के अधीन तथा सिहावा विधानसभा क्षेत्र कांकेर लोकसभा में आता है। आम चुनाव अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह में संभावित है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन इन दिनों तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। निर्वाचन कार्य के तहत 25 जनवरी तक डाटा एंट्री का काम पूरा करने के बाद इन दिनों बूथ लेवल में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। यह काम 22 फरवरी तक चलेगा।

पुनरीक्षण के बाद इसी दिन मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। आम चुनाव में सात चरणों में होगा, जिसमें पहले चरण में संभवत: अप्रैल के पहले सप्ताह में छत्तीसगढ़ में मतदान होगा। इसके लिए मार्च के पहले सप्ताह में आचार संहिता लगने की संभावना है।

Home / Dhamtari / लोकसभा चुनाव: ईवीएम का डाटा रिमूव कर गोदाम में किया गया सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो